Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

शूट के वक्त सचमुच नशे में धुत थीं Zeenat Aman, पता चलने पर मां ने क्रू मेंबर्स को लगाई थी फटकार

शूट के वक्त सचमुच नशे में धुत थीं Zeenat Aman, पता चलने पर मां ने क्रू मेंबर्स को लगाई थी फटकार

हिंदी सिनेमा की दिग्गज अदाकारा जीनत अमान (Zeenat Aman) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। वह अक्सर अपनी फिल्मों के दिलचस्प किस्से फैंस के साथ शेयर करती हैं। हाल ही में एक्ट्रेस ने हरे रामा हरे कृष्णा मूवी के गाने दम मारो दम का दिलचस्प किस्सा शेयर किया है। नशे में धुत एक्ट्रेस ने गाने की शूटिंग की थी।

दम मारो दम के वक्त नशे में धुत थीं जीनत अमान। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 जीनत अमान (Zeenat Aman) को फिल्मी दुनिया में सफलता देव आनंद की फिल्म हरे रामा हरे कृष्णा (Hare Rama Hare Krishna) से मिली थी। 1971 में रिलीज हुई यह फिल्म हिट रही थी और इसे दर्शकों व क्रिटिक्स ने भी सराहा था।

फिल्म में जीनत अमान को एक ऐसी लड़की के रूप में दिखाया गया था जो हिप्पियों के बीच नशे में धुत रहती है। फिल्म में जीनत ने देव आनंद की बहन का किरदार निभाया था। अपनी फिल्मी करियर से जुड़े दिलचस्प किस्से शेयर करने वालीं जीनत ने एक हालिया पोस्ट के जरिए हरे रामा हरे कृष्णा के सुपरहिट गाने दम मारो दम का किस्सा शेयर किया है।

दम मारो दम का किस्सा

जीनत अमान ने दम मारो दम के गाने की एक फोटो इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर की है और लंबा-चौड़ा नोट लिखकर बताया है कि गाने की शूटिंग के वक्त सचमुच नशे में धुत थीं। एक्ट्रेस ने लिखा, "हम काठमांडू में 'हरे रामा हरे कृष्णा' की शूटिंग कर रहे थे और देव साहब ने गाने में शामिल होने के लिए सड़कों से हिप्पियों का एक झुंड इकट्ठा किया था। कौन सा गाना? तस्वीर से ही पता चल जाता है - दम मारो दम।"

हिप्पियों संग की थी शूटिंग

जीनत अमान ने आगे कहा, "हिप्पी एक्स्ट्रा कलाकार अपनी किस्मत से बहुत खुश थे। उन्हें न केवल खूबसूरत नेपाल में हशीश के साथ अपनी चिलम पैक करने का मौका मिल रहा था, बल्कि उन्हें मुफ्त में खाना भी मिल रहा था, वे बॉलीवुड की एक फिल्म में काम करने जा रहे थे और इसके लिए उन्हें पैसे भी मिल रहे थे।
किरदार के लिए सचमुच पी चिलम

जीनत ने कहा, "अब देव साहब (देव आनंद) इस सीक्वेंस में रियलिटी चाहते थे। मेरे किरदार नशे में धुत जेनिस को वाकई नशे में दिखना था और इसे हासिल करने का सबसे आसान तरीका था हिप्पी प्रसाद में हिस्सा लेना। मैं उस वक्त टीनएज थी और लगातार टेक के लिए उनकी चिलम से लंबे कश ले रही थी।"

जीनत अमान पर चढ़ गया था नशा

जीनत ने बताया कि शूटिंग के बाद उन पर नशा चढ़ गया था। वह खुश, थीं और उन्हें चक्कर भी आ रहा था और होटल लौटने की स्थिति में भी नहीं थीं। तब टीम के सदस्य उन्हें कार में बिठाकर एक सुंदर जगह ले गए और वहां ठंडी पहाड़ी हवा में हिमालय के बारे में सोचा और धीरे-धीरे उनका नशा कम हुआ।
गुस्से से आगबबूला हो गई थीं मां

जीनत ने बताया कि जब इस बात का पता उनकी मां को चला तो वह कितना नाराज हुई थीं। बकौल एक्ट्रेस, "जब मेरी मां को पता चला कि क्या हुआ था, तो वह बहुत नाराज हुंई और उन्होंने अपनी प्यारी बेटी को 'ड्रग्स' करने की अनुमति देने के लिए सीनियर क्रू मेंबर्स को कड़ी फटकार लगाई। सौभाग्य से मैं उनके क्रोध से बच गई। क्या कर सकते हैं। 70 के दशक में एक फ्लॉवर बेबी (नाजुक) जैसी थी।

मालूम हो कि अक्टूबर के महीने में जीनत अमान मुंबई, दिल्ली और जयपुर में जाकर लाइव बैंड के जरिए फिल्म सेट से जुड़े दिलचस्प किस्से शेयर करेंगी।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]