Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

हिजबुल्लाह को मिटा दूंगा', नेतन्याहू ने US की अपील को भी किया अनसुना; बताया- क्या है इजरायल का अगला प्लान

हिजबुल्लाह को मिटा दूंगा', नेतन्याहू ने US की अपील को भी किया अनसुना; बताया- क्या है इजरायल का अगला प्लान

Israel Vs Hezbollah वार्षिक संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करने के लिए न्यूयॉर्क पहुंचे बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि जब तक इजरायल के सभी उद्देश्य पूरे नहीं हो जाते तब तक हवाई हमले जारी रहेंगे। अमेरिका ने इजरायल से 21 दिनों तक युद्ध विराम की अपील की जिसे पीएम नेतनयाहू ने ठुकरा दिया। इजरायल ने साफ लफ्जों में कहा दिया कि हिजबुल्लाह के खिलाफ इजरायल की सैन्य कार्रवाई जारी रहेगी।



Israel Vs Hezbollah: हिजबुल्लाह के खिलाफ नहीं थमेगा युद्ध: पीएम नेतनयाहू






HIGHLIGHTSसशस्त्र बलों का उद्देश्य हिजबुल्लाह को असंतुलित करना है: इजरायल
अमेरिका समेत कई देशों ने इजरायल से की सीजफायर की अपील।



Israel Vs Hezbollah। इजरायल की सेना लेबनान में कूच करने की तैयारी कर रही है। हिजबुल्लाह को तबाह करने का लक्ष्य लेकर इजरायली सेना लेबनान पर एयर स्ट्राइक कर रही है।

वहीं, यूएस समेत पूरी दुनिया इजरायल से सीजफायर का अनुरोध कर रही है। हालांकि, इजरायल ने संकल्प लिया है कि जब तक वो हमास और हिजबुल्लाह को मिटा नहीं देगा, तब तक युद्ध नहीं थमेगा।


अमेरिका ने इजरायल से 21 दिनों तक युद्ध विराम की अपील की, जिसे पीएम नेतनयाहू ने ठुकरा दिया। इजरायल ने साफ लफ्जों में कहा दिया कि हिजबुल्लाह के खिलाफ इजरायल की सैन्य कार्रवाई जारी रहेगी।

युद्ध नहीं थमेगा जब तक...

वार्षिक संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करने के लिए न्यूयॉर्क पहुंचे बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि जब तक इजरायल के सभी उद्देश्य पूरे नहीं हो जाते, तब तक हवाई हमले जारी रहेंगे।

बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा, "इजराइल की नीति स्पष्ट है। हम पूरी ताकत से हिजबुल्लाह पर हमला जारी रख रहे हैं। हम तब तक नहीं रुकेंगे जब तक हम अपने सभी लक्ष्यों को प्राप्त नहीं कर लेते, जिनमें से सबसे प्रमुख लक्ष्य उत्तर के निवासियों की सुरक्षित उनके घरों में वापसी है।"



'कोई युद्ध विराम नहीं होगा'

पीएम नेतन्याहू से पहले इजरायल के विदेश मंत्री काट्ज़ ने पहले एक्स पर पोस्ट किया था, "कोई युद्ध विराम नहीं होगा", जबकि रक्षा मंत्री योआव गैलेंट ने कहा कि सशस्त्र बलों का उद्देश्य हिजबुल्लाह को असंतुलित करना और उनकी क्षति को बढ़ाना है।"

वहीं, लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार देर रात कहा कि पिछले 24 घंटों में इजरायली हमलों में देश में 92 लोग मारे गए और 153 घायल हुए।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]