Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

India Vs Bangladesh Test Series: 20 महीने बाद पंत की टेस्ट टीम में वापसी, शमी को नहीं मिली जगह

India Vs Bangladesh Test Series: 20 महीने बाद पंत की टेस्ट टीम में वापसी, शमी को नहीं मिली जगह

India Vs Bangladesh Test Series बीसीसीआई की राष्ट्रीय चयन समिति ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए 16 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। दलीप ट्रॉफी में बेहतरीन गेंदबाजी करने वाले आकाशदीप और यश दयाल को टीम में जगह दी गई है। वहीं टीम में तीन विकेटकीपर बल्लेबाजों को शामिल किया है। वहीं मोहम्मद शमी को टीम में शामिल नहीं किया गया है।
रिषभ पंत की 20 महीने बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी हुई है। (फोटो सोर्स: जागरण)

India Vs Bangladesh Test Series। बांग्लादेश के विरुद्ध 19 सितंबर से शुरू हो रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले के लिए रविवार को 16 सस्यीय भारतीय टीम घोषित की गई, जिसमें विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत की 20 महीने बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी हुई है। इंग्लैंड के विरुद्ध पांच टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर रहने वाले स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की भी टीम में वापसी हुई है।
20 महीने के बाद पंत की टेस्ट में वापसी



पंत ने अपना अंतिम टेस्ट मैच 22 से 25 दिसंबर 2022 तक बांग्लादेश के विरुद्ध ही खेला था। इसके कुछ दिन बाद ही 30 दिसंबर को पंत भीषण कार हादसे में घायल हो गए थे और इस साल आइपीएल में उन्होंने प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की थी। पंत जून में टी-20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम का भी हिस्सा थे।
चेन्नई में खेला जाएगा पहला मैच

यूपी के तेज गेंदबाज यश दयाल को पहली बार टेस्ट टीम में चुना गया है। हालांकि मोहम्मद शमी टीम में जगह नहीं बना पाए हैं। बांग्लादेश के विरुद्ध पहला टेस्ट मैच 19 सितंबर से चेन्नई में होगा। दूसरा टेस्ट मैच 27 सितंबर से एक अक्टूबर तक कानुपर में खेला जाएगा।

पहले मैच के लिए टीम लिस्ट

पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, रिषभ पंत, ध्रुव जुरैल, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाशदीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]