Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

Collector-SP Conference : समय पर पूरा हो गोदाम निर्माण, सभी के राशन कार्ड बनाने और दुकानें समय पर खोलने के निर्देश

Collector-SP Conference : समय पर पूरा हो गोदाम निर्माण, सभी के राशन कार्ड बनाने और दुकानें समय पर खोलने के निर्देश

सीएम विष्णुदेव साय ने गुरुवार को सहकारिता विभाग के कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि, गोदाम निर्माण के लंबित कार्य समय पर पूर्ण करें।



सीएम विष्णुदेव साय

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय ने गुरुवार को सहकारिता विभाग के कार्यों की समीक्षा की। जहां मुख्यमंत्री ने कलेक्टरों को गोदाम निर्माण को लेकर निर्देश देते हुए कहा कि, गोदाम निर्माण के लंबित कार्य समय पर पूर्ण करें। धान उपार्जन का भुगतान पैक्स में माइक्रो एटीएम के माध्यम से ही हो और पैक्स में कंप्यूटरीकरण का काम जल्द पूर्ण करें। ग्राम पंचायतों को डेयरी, मत्स्य पालन और लघु वनोपज प्राथमिक सहकारी समितियों से जोड़ने के लिए कार्ययोजना बना कर काम करें।

सीएम श्री साय ने खाद्य विभाग के कार्यों की समीक्षा करते हुए राशन कार्ड नवीनीकरण को लेकर कलेक्टरों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि, शत प्रतिशत पात्र हितग्राहियों का राशन कार्ड बने और राशन दुकान समय पर खुलें, जिससे ग्रामीणों को सुगमता के साथ राशन मिल सके। एफसीआई और नान में चावल समय पर जमा हो जाएं।

समय पर पूरा हो अमृत मिशन 2.0

मुख्यमंत्री श्री साय ने नगरीय प्रशासन के विभाग के कार्यों की भी समीक्षा की। जहां उन्होंने जनसमस्या निवारण पखवाड़े में प्राप्त आवेदनों के शत प्रतिशत निराकरण के निर्देश दिए। शहरों में पीएम आवास में हुए बेहतर काम के लिए कलेक्टरों की सराहना करते हुए कहा कि, गरीब परिवारों को आवास दिलाना हमारा अहम लक्ष्य। नगरीय निकायों के लिए केंद्रित स्वच्छता और पेयजल से जुड़ी योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन हो। अमृत मिशन 2.0 योजना समय पर पूरा करने के निर्देश दिए।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]