Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

हाईकोर्ट जज ने भारतीय क्षेत्र को बताया पाकिस्तानी तो बरसे CJI, बोले- यह देश की अखंडता के खिलाफ

हाईकोर्ट जज ने भारतीय क्षेत्र को बताया पाकिस्तानी तो बरसे CJI, बोले- यह देश की अखंडता के खिलाफ

SC on Karnataka HC Judge कर्नाटक हाईकोर्ट के एक जज की गलत टिप्पणी के खिलाफ चल रही कार्यवाही आज बंद कर दी गई है। न्यायमूर्ति श्रीशानंद ने हाल ही में मकान मालिक-किराएदार के एक केस में विवादस्पद टिप्पणी की थी। उन्होंने बेंगलुरु के एक मुस्लिम बहुल इलाके को पाकिस्तान कहा और एक महिला वकील को लेकर महिला विरोधी टिप्पणी की जिसपर बाद में उन्होंने माफी भी मांगी।

SC on Karnataka HC Judge कर्नाटक जज पर सीजेआई की सख्त टिप्पणी।






HIGHLIGHTSकर्नाटक जज की टिप्पणी पर CJI ने दिया सख्त संदेश।



एजेंसी, नई दिल्ली। SC on Karnataka HC Judge कर्नाटक हाईकोर्ट के न्यायाधीश न्यायमूर्ति वेदव्यासचार श्रीशानंद की गलत टिप्पणी के खिलाफ चल रही कार्यवाही आज बंद कर दी गई है। दरअसल, न्यायमूर्ति श्रीशानंद ने हाल ही में मकान मालिक-किराएदार के एक केस में विवादस्पद टिप्पणी की थी।

उन्होंने बेंगलुरु के एक मुस्लिम बहुल इलाके को "पाकिस्तान" कहा और एक महिला वकील को लेकर महिला विरोधी टिप्पणी की, जिसपर सुप्रीम कोर्ट ने नाराजगी जताई थी।

जजों को ऐसी टिप्पणियों से बचना चाहिए

सुप्रीम कोर्ट ने आज सुनवाई करते हुए आगाह किया कि जजों को ऐसी टिप्पणियों से बचना चाहिए जो महिलाओं के प्रति द्वेषपूर्ण और किसी भी समुदाय के प्रति पूर्वाग्रहपूर्ण हों। मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने मौखिक रूप से कहा कि "आप भारत के किसी भी हिस्से को "पाकिस्तान" नहीं कह सकते। यह देश की क्षेत्रीय अखंडता के बिल्कुल विपरीत है।"

उन्होंने कर्नाटक हाईकोर्ट के जज द्वारा बेंगलुरू के एक खास इलाके को "पाकिस्तान" कहने पर की गई टिप्पणी पर चिंता व्यक्त की।




यह विडियो भी देखें


SC ने लिया था स्वतः संज्ञान

मामले की सुनवाई मुख्य न्यायाधीश डी.वाई. चंद्रचूड़, न्यायमूर्ति संजीव खन्ना, बी.आर. गवई, सूर्यकांत और ऋषिकेश रॉय की 5 न्यायाधीशों की पीठ कर रही थी। कर्नाटक उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति वी. श्रीशनंदन द्वारा सुनवाई के दौरान की गई विवादास्पद टिप्पणियों की वायरल क्लिपिंग से संबंधित मामले के तूल पकड़ने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने इस पर स्वतः संज्ञान लिया था।
महिला वकील पर भी की थी गलत टिप्पणी

एक वीडियो में जज ने बैंगलोर के एक मुस्लिम बहुल क्षेत्र को 'पाकिस्तानी' कहा था। वहीं, दूसरे वीडियो में उन्होंने वैवाहिक विवाद में एक महिला वकील पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। न्यायमूर्ति श्रीशानानंद को महिला वकील से यह कहते हुए सुना गया कि वह दूसरे पक्ष के बारे में बहुत कुछ जानती है, इतना कि वह उनके अंडरगारमेंट्स का रंग भी बता सकती हैं।

जज ने मांगी थी माफी

सुप्रीम कोर्ट ने आज वायरल वीडियो क्लिप पर हस्तक्षेप के बाद न्यायाधीश द्वारा खुली अदालत में मांगी गई माफी को स्वीकार करते हुए मामले को आगे नहीं बढ़ाने का फैसला किया। साथ ही न्यायाधीशों द्वारा संयम बरतने की आवश्यकता पर कई महत्वपूर्ण टिप्पणियां भी कीं।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]