Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

'तो इस मामले पर हम सरकार के साथ' किस फैसले पर CJI चंद्रचूड़ ने जताई रजामंदी?

'तो इस मामले पर हम सरकार के साथ' किस फैसले पर CJI चंद्रचूड़ ने जताई रजामंदी?

सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं होना चाहिए कि सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट्स के न्यायधीश अपना काम पूरी स्वतंत्रता से करते हैं लेकिन जब भी बात कोर्ट के बजट और बुनियादी ढांचे की आती है तो हम सरकार के साथ खड़े होते हैं। यह न्यायाधीशों के लिए निजी प्रोजेक्ट्स नहीं है। मुंबई के बांद्रा क्षेत्र में बम्बई उच्च न्यायालय के नए परिसर की आधारशिला रखी गई।



चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा- कोर्ट के बजट और बुनियादी ढांचे मामले पर हम सरकार के साथ।

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने सोमवार को मुंबई के बांद्रा क्षेत्र में बम्बई उच्च न्यायालय के नए परिसर की आधारशिला रखी। इस समारोह में सीएम एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार भी मौजूद रहे। समारोह में सीजेआई ने कहा कि भले ही न्यायपालिका बिल्कुल स्वतंत्र है। हालांकि, अदालत के बजट और इन्फ्रास्ट्रक्चर को लेकर कोर्ट सरकार के साथ खड़ी है।
बजट के मुद्दे पर हम सरकार के साथ: सीजेआई

बार एंड बेंच की रिपोर्ट के अनुसार, सीजेआई ने कहा, इसमें कोई शक नहीं होना चाहिए कि सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट्स के न्यायधीश अपना काम पूरी स्वतंत्रता से करते हैं, लेकिन जब भी बात बजट और बुनियादी ढांचे की आती है, तो हम सरकार के साथ खड़े होते हैं। यह न्यायाधीशों के लिए निजी प्रोजेक्ट्स नहीं है।

बुनियादी ढांचे के मामले में हमेशा कोर्ट के साथ खड़ी रहेगी सरकार: सीएम शिंदे

वहीं, मुख्यमंत्री शिंदे ने कहा कि जब भी नए बुनियादी ढांचे या अदालतों के डिजिटलीकरण आदि जैसी किसी अन्य परियोजना की बात आएगी तो सरकार हमेशा न्यायपालिका का समर्थन करेगी। मुख्यमंत्री ने राज्य में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों पर भी जोर दिया और कहा कि सरकार ने महिलाओं के लिए त्वरित न्याय सुनिश्चित करने के लिए 'प्रणाली को मजबूत' किया है।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]