Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

पुलिस के सामने हिंदू युवक को मारती रही भीड़, मस्जिद से किया मौत का एलान

पुलिस के सामने हिंदू युवक को मारती रही भीड़, मस्जिद से किया मौत का एलान;

Hindu Youth Lynched In Bangladesh बांग्लादेश के खुलना में एक हिंदू युवक पर ईशनिंदा का आरोप लगाकर भीड़ ने उसपर हमला किया। ढाका ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक युवक की मौत की जानकारी मस्जिद के लाउडस्पीकर से दे दी गई। हालांकि बाद में पुलिस ने कहा कि वह जिंदा है उसका इलाज चल रहा है। युवक का नाम उत्सब मंडल है। वो खुलना के ही एक कॉलेज का छात्र है।



 शेख हसीना सरकार के पतन के बाद बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार (Hindu Youth Lynched In Bangladesh) के मामलों में जबरदस्त बढ़ोतरी हुई है। वहां, मौजूद अल्पसंख्यकों की रक्षा करने में मोहम्मद यूनुस के नेतृत्व में अंतरिम सरकार असमर्थ दिख रही है।

बांग्लादेश के खुलना में एक हिंदू युवक पर ईशनिंदा का आरोप लगाकर भीड़ ने उसपर जानलेवा हमला किया। ढाका ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, युवक की मौत की जानकारी मस्जिद के लाउडस्पीकर से दे दी गई। हालांकि, बाद में पुलिस ने कहा कि वह जिंदा है, उसका इलाज चल रहा है।

युवक का नाम उत्सब मंडल है। वो खुलना के ही एक कॉलेज का छात्र है। भीड़ ने उस पर पैगंबर मुहम्मद के बारे में अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाया है।
पुलिस की मौजूदगी में भीड़ ने किया हमला

उत्सब पर कुछ लोगों ने आरोप लगाया कि उसने पैगंबर के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की। इसके बाद रात करीब 8 बजे कई छात्रों ने उसे पकड़ लिया और पुलिस के पास ले गए। जब पुलिस स्टेशन में भीड़ बेकाबू होने लगी तो वहां सेना भी पहुंची। भीड़ ने पुलिस की मौजूदगी में उत्सब पर हमला किया। पुलिस ने जानकारी दी है कि उत्सब को किसी गुप्त स्थान पर रखा गया है।

बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे हमले पर दुनिया चिंतित

बता दें कि बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों खासकर हिंदुओं पर हो रहे हमले को लेकर भारत चिंतित है। पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन से भी इस मुद्दे पर बात की थी। हिंदुओं के घरों के साथ-साथ मंदिरों को भी निशाना बनाया जा रहा है। पड़ोसी मुल्क में अब अंतरिम सरकार तो बन गई है, लेकिन वो भी मूक दर्शक बनी बैठी है।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]