Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

Adani Group की इस कंपनी के शेयरों में तूफानी तेजी, मालामाल हुए निवेशक

Adani Group की इस कंपनी के शेयरों में तूफानी तेजी, मालामाल हुए निवेशक

दिग्गज कारोबारी गौतम अदाणी के मालिकाना हक वाली अदाणी टोटल गैस लिमिटेड (ATGL) के शेयरों में सोमवार को बड़ा उछाल दिखा। यह शुरुआती कारोबार में 8 फीसदी से अधिक के उछाल के साथ 855 रुपये के स्तर पर पहुंच गए। अदाणी टोटल गैस के शेयरों में यह उछाल कंपनी के उस एलान के बाद आया है जिसमें 375 मिलियन डॉलर का ग्लोबल फाइनेंसिंग हासिल करने की जानकारी दी है।

अदाणी टोटल गैस की शुरुआती फंडिंग में पांच ग्लोबल लेंडर्स ने हिस्सा लिया।

 अरबपति कारोबारी गौतम अदाणी की अदाणी टोटल गैस लिमिटेड के शेयरों में सोमवार को जबरदस्त तेजी देखने को मिली। यह स्टॉक शुरुआती कारोबार में 8 फीसदी से अधिक तेजी दिखी। अदाणी टोटल गैस को वैश्विक कर्जदाताओं (Global Lenders) से 375 मिलियन अमेरिकी डॉलर की फंडिंग मिली है। इससे कंपनी को अपने कारोबार का विस्तार करने में मदद मिलेगी। अदाणी टोटल के शेयर बीएसई पर 8.37 प्रतिशत उछलकर 854.65 रुपये और एनएसई पर 8.40 प्रतिशत बढ़कर 855 रुपये पर पहुंच गए थे।

अदाणी टोटल गैस की शुरुआती फंडिंग में पांच ग्लोबल लेंडर्स ने हिस्सा लिया- बीएनपी पारिबा, डीबीएस बैंक, मिजुहो बैंक, एमयूएफजी बैंक और सुमितोमो मित्सुई बैंकिंग कॉर्पोरेशन। अदाणी ग्रुप की गैस कंपनी ने एक बयान में कहा, "नई फंडिंग से हमें पूंजीगत व्यय कार्यक्रम को तेजी से बढ़ाने में सहूलियत होगी। इससे अदाणी टोटल गैस लिमिटेड को अपने सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन (सीजीडी) नेटवर्क का तेजी से विस्तार करने में मदद मिलेगी।"




अदाणी टोटल गैस विस्तार के बाद देश की 20 करोड़ से अधिक यानी करीब 14 फीसदी आबादी को अपनी सेवा उपलब्ध कराएगा। इस विस्तार से पाइप्ड नेचुरल गैस (पीएनजी) और कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (सीएनजी) इन्फ्रास्ट्रक्चर की पहुंच बढ़ेगी। इससे गैस आधारित अर्थव्यवस्था के लिए एक इको-सिस्टम का निर्माण होगा।

अदाणी टोटल गैस के शेयरों का हाल

अदाणी टोटल गैस के शेयरों का प्रदर्शन फिलहाल कुछ सुस्त है। पिछले एक महीने में कंपनी ने 3 फीसदी और 6 महीने में 12 फीसदी का नेगेटिव रिटर्न दिया है। हालांकि, पिछले एक साल में अदाणी टोटल गैस से निवेशकों को 31 फीसदी का मुनाफा हुआ है। सोमवार को करीब 11.30 बजे तक अदाणी टोटल गैस के शेयर 5.50 फीसदी उछाल के साथ 832.05 रुपये पर कारोबार कर रहे थे।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]