Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

50 रन बनाते ही गिल ने जड़ दिया स्पेशल 'शतक', निकाली पहली पारी की कसर

50 रन बनाते ही गिल ने जड़ दिया स्पेशल 'शतक', निकाली पहली पारी की कसर

शुभमन गिल ने चेन्नई में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में निराश किया था लेकिन दूसरी पारी में गिल का बल्ला जमकर चल गया। उन्होंने अर्धशतक जमाने के साथ-साथ ही एक स्पेशल शतक पूरा कर लिया। गिल ने मेहेदी हसन मिराज के ओवर में दो छक्के मार अपना अर्धशतक पूरा किया और अपना नाम एक खास क्लब में लिखवा लिया।

शुभमन गिल ने चेन्नई में खेली शानदार पारी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली: भारतीय टीम ने चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश पर शिकंजा कस लिया है। टीम इंडिया ने पहली पारी में 376 रन बनाने के बाद बांग्लादेश को 149 रनों पर ढेर कर दिया। मैच के तीसरे दिन शनिवार को टीम इंडिया ने दूसरी पारी खेलते हुए अपनी बढ़त को मजबूत किया। इस दिन शुभमन गिल ने अपना अर्धशतक पूरा किया जिसके साथ ही वह एक स्पेशल शतक पूरा करने में भी सफल रहे।

भारत ने तीसरे दिन की शुरुआत तीन विकेट के नुकसान पर 81 रनों के साथ की। गिल ने 33 और ऋषभ पंत ने 12 रनों से आगे अपनी पारी को बढ़ाया। गिल ने आसानी से अपना अर्धशतक पूरा किया।

जमा दिया स्पेशल शतक

गिल ने 30वें ओवर की दो गेंदों पर दो छक्के मार अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने ओवर की दूसरी गेंद पर छक्का मारा और फिर पांचवीं गेंद पर एक और छक्का मार अपने 50 रन पूरे किए। गिल ने जो दूसरा छक्का मारा उसी के साथ उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना एक स्पेशल शतक पूरा कर लिया। इस सिक्स के साथ गिल ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 100 छक्के पूरे कर लिए हैं। गिल ने वनडे में 52 और टी20 में 22 छक्के मारे हैं। आज मारे दो छक्कों के पहले गिल के टेस्ट में 24 छक्के थे जो 26 हो गए और गिल ने छक्कों का शतक पूरा कर दिया।

पहली पारी में रहे फेल

गिल पहली पारी में कमाल नहीं कर पाए थे। वह बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे। दूसरी पारी में उन्होंने पहली पारी की पूरी कसर निकाल दी। गिल यूं तो ओपनर हैं, लेकिन यशस्वी जायसवाल के टेस्ट टीम में आने के बाद उन्होंने नंबर-3 की जिम्मेदारी संभाली है जिस पर लंबे समय तक राहुल द्रविड़ खेले और उनके बाद चेतेश्वर पुजारा ने अपने पैर जमाए। ये दोनों इस नंबर पर काफी सफल रहे हैं और अब गिल पर जिम्मेदारी है कि वह इन दोनों के काम को आगे ले जाएं।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]