Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

लेबनान में जारी है इजरायल का तांडव, 26 एयर स्ट्राइक में 25 लोगों को मारा; जवाब में हिजबुल्लाह ने दागे 300 रॉकेट

लेबनान में जारी है इजरायल का तांडव, 26 एयर स्ट्राइक में 25 लोगों को मारा; जवाब में हिजबुल्लाह ने दागे 300 रॉकेट

दक्षिणी और पूर्वी लेबनान में इजरायल ने एयर स्टाइक से 25 लोगों को मौत के घाट उतार दिया। घायल छह लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उधर हिजबुल्लाह ने जवाबी हमला किया और इजरायल पर 300 रॉकेट दागे। इजरायल का कहना है कि वह हिजबुल्लाह को शांत नहीं बैठने देगा। लेबनान में इजरायली हमलों से सहमे हजारों लोगों को अपना घर छोड़ना पड़ा है।

दक्षिणी लेबनान में कहर बरपा रहा इजरायल। (फोटो- रॉयटर्स)

 लेबनान पर इजरायल के हमले तीसरे दिन भी जारी हैं। इजरायली सेना ने दक्षिणी और पूर्वी लेबनान के गांवों व कस्बों को निशाना बनाया। 26 इजरायली हवाई हमलों में 25 लोगों की जान गई और छह अन्य घायल हैं।

मृतकों में 10 सीरियाई और 15 लेबनानी नागरिक शामिल हैं। इससे पहले सोमवार को इजरायली हमलों में 558 लोगों की मौत हुई थी। इजरायली लड़ाकू विमानों की गर्जना से दक्षिणी लेबनान के गांवों में खौफ का माहौल है।

गांवों को निशाना बना रहा इजरायल

इजरायली लड़ाकू विमानों ने सुबह लेबनान के नमाइरीयेह गांव में कई घरों पर हवा से सतह पर मार करने वाली 4 मिसाइलों से हमला बोला। इसके अलावा इजरायल ने लड़ाकू विमानों व ड्रोनों से दक्षिणी लेबनान के गांव-कस्बों में 15 ठिकानों पर बड़ा हमला किया। वहीं पूर्वी लेबनान में 11 हवाई हमलों से तबाही मचा दी।
हिजबुल्लाह ने दागे 300 रॉकेट

उधर, इजरायल की राजधानी तेल अवीव और पूरे मध्य इजरायल में हिजबुल्लाह के हमलों की वजह से सायरन बजाने पड़े। हिजबुल्लाह ने इजरायल पर 18 हमलों का दावा किया। वहीं इजरायली सेना का कहना है कि लगभग 300 रॉकेट दागे गए हैं। मगर इन हमलों को विफल कर दिया गया है।

बारकोड वाले पर्चे गिरा रहा इजरायल: हिजबुल्लाह

हिजबुल्लाह के संचार संपर्क विभाग ने दावा किया कि इजरायल बेक्का घाटी में बारकोड वाले पर्चे गिरा रहा है। हिजबुल्लाह ने लोगों को बारकोड स्कैन न करने की सलाह दी। संगठन ने कहा कि इन खतरनाक बारकोड को तुरंत नष्ट कर दें। इनके माध्यम से जासूसी हो सकती है और सुरक्षा भी खतरे में पड़ सकती है।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]