Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

झमाझम बारिश से हुई दिल्लीवासियों की गुड मॉर्निंग, UP-बिहार समेत कई राज्यों में आज बारिश का अलर्ट

झमाझम बारिश से हुई दिल्लीवासियों की गुड मॉर्निंग, UP-बिहार समेत कई राज्यों में आज बारिश का अलर्ट

आईमडी के मुताबिक उत्तराखंड सिक्किम असम मेघालय तमिलनाडु पुडुचेरी केरल और लक्षद्वीप में अलग-अलग जगहों पर भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है। जम्मू-कश्मीर लद्दाख हिमाचल प्रदेश पंजाब हरियाणा-चंडीगढ़ मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ अरुणाचल प्रदेश नागालैंड मणिपुर मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग स्थानों पर मध्यम से भारी वर्षा की संभावना है। उत्तर प्रदेश में राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के कई जिलों में अच्छी बारिश हुई है।



मंगलवार की सुबह होते ही राजधानी में भारी बारिश देखने को मिली।

 मानसून जाते-जाते दिल्ली-एनसीआर सहित कई राज्यों पर मेहरबान है। मंगलवार की सुबह होते ही राजधानी में भारी बारिश देखने को मिली। भारी बारिश से दिल्ली के आईटीओ की सड़कों पर पानी भर गया। सुबह की सैर पर निकले लोग भीगते हुए घर पहुंचे। ऐसे में बारिश होने से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है।

मौसम विभाग ने कहा है कि दक्षिण बांग्लादेश पर बने निम्न दबाव क्षेत्र के कारण पूर्व और पूर्व-मध्य भारत में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। साथ ही विभाग ने 21-22 अगस्त को झारखंड में वर्षा की चेतावनी जारी की है।

इन राज्यों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार , उत्तराखंड, सिक्किम, असम, मेघालय, तमिलनाडु, पुडुचेरी, केरल और लक्षद्वीप में अलग-अलग जगहों पर भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है। जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग स्थानों पर मध्यम से भारी वर्षा की संभावना है।

इसके अलावा कोंकण, गोवा, महाराष्ट्र, गुजरात, तटीय आंध्र प्रदेश, तटीय कर्नाटक और दक्षिण कर्नाटक में हल्की बारिश हो सकती है।
उत्तर प्रदेश में मानसून मेहरबान

उत्तर प्रदेश में भी मानसून मेहरबान दिख रहा है। लखनऊ सहित प्रदेश के कई जिलों में अच्छी बारिश होने से लोगों को उमस से राहत मिली। मंगलवार को भी कई जिलों में बारिश हो सकती है।

यूपी के पांच जिलों में होगी तेज बारिश

21 अगस्त को बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बाराबंकी और आसपास के इलाकों में बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी हिस्सों में लगातार बारिश के चलते जनजीवन पर असर पड़ सकता है।
बिहार में कई जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी

पटना समेत बिहार के ज्यादातर हिस्सों में बादलों की आवाजाही बने होने के साथ कुछ जगहों पर छिटपुट तो कुछ जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है। कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, जमुई और बांका जिले के एक या दो स्थानों पर गरज-तड़क के साथ भारी वर्षा को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]