Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

MS Dhoni मेरे बड़े भाई और 'गुरु' हैं, मेरा सपना माही भाई ने पूरा किया', भारतीय पेसर ने किया खुलासा

MS Dhoni मेरे बड़े भाई और 'गुरु' हैं, मेरा सपना माही भाई ने पूरा किया', भारतीय पेसर ने किया खुलासा

युवा तेज गेंदबाज ने अपने जीवन में पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी की अहमियत का खुलासा किया है। युवा पेसर ने कहा कि माही उनके दोस्‍त नहीं बल्कि बड़े भाई और गुरु हैं। एमएस धोनी ने युवा पेसर का एक सपना भी पूरा किया। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने बताया कि एमएस धोनी की उपस्थिति में उन्‍होंने डेब्‍यू किया और वो जहीर खान को अपना आदर्श मानते हैं।



एमएस धोनी को अपना गुरु मानते हैं खलील अहमद

 भारतीय टीम के युवा पेसर खलील अहमद ने आईपीएल 2024 में दिल्‍ली कैपिटल्‍स का प्रतिनिधित्‍व करते हुए अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया। इसके चलते अहमद को टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के रिजर्व खिलाड़‍ियों में जगह मिली।

भारतीय टीम में टी20 वर्ल्‍ड कप के दौरान अहमद को खेलने का मौका तो नहीं मिला, लेकिन इससे उन्‍हें टीम के साथ जिंबाब्‍वे जाने का मौका मिला। फिर श्रीलंका के खिलाफ भी सीरीज में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को राष्‍ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्‍व करने का मौका मिला।

खलील ने देश लौटने के बाद आकाश चोपड़ा से बातचीत में बताया कि एमएस धोनी की अहमियत उनकी जिंदगी में क्‍या है। खलील ने खुलासा किया कि एमएस धोनी उनके दोस्‍त नहीं बल्कि बड़े भाई और गुरु हैं।
धोनी के रहते किया डेब्‍यू

खलील अहमद उन युवाओं में से एक हैं, जिन्‍हें एमएस धोनी के रहते डेब्‍यू करने का मौका मिला। उन्‍होंने भारतीय टीम के साथ दुनिया के कई हिस्‍सों में यात्रा की और इस दौरान माही के साथ उनकी एक फोटो भी वायरल हुई। इसके अलावा खलील ने बताया कि राष्‍ट्रीय टीम के लिए पहला ओवर डालने के उनके सपने को धोनी ने ही साकार किया था।

खलील ने बताई माही की अहमियत

खलील अहमद ने आकाश चोपड़ा के यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए कहा, ''हम न्‍यूजीलैंड में थे। माही भाई के फैंस ने उन्‍हें फूल दिए थे। उन्‍होंने वो मुझे दे दिए। कुछ फैंस ने मेरे साथ फोटो खिंचाए। यह मेरे लिए थोड़ा यादगार है। माही भाई मेरे दोस्‍त नहीं, वो मेरे बड़े भाई हैं, मेरे गुरु हैं।''


उन्‍होंने आगे कहा, ''मैंने तो बड़े होते हुए जहीर खान को गेंदबाजी करते हुए देखा है। मेरा भी सपना था कि भारतीय टीम के लिए पहला ओवर डालूं। एशिया कप में माही भाई ने मुझे पहला ओवर डालने की जिम्‍मेदारी सौंपी। मैं टीम हडल से हटकर तेजी से भागा क्‍योंकि मुझे लगा कि अगर देरी कर दी तो कहीं वो अपना मन नहीं बदल लें।''


खलील को जगह पक्‍की करने की दरकार

खलील अहमद की उम्र भले ही 26 साल हो चुकी है, लेकिन उन्‍हें राष्‍ट्रीय टीम में अपनी जगह पक्‍की करनी है और इसके लिए वो कड़ी मेहनत कर रहे हैं। हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में वह एक भी विकेट नहीं ले सके। वहीं जिंबाब्‍वे दौरे पर उन्‍होंने तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों में तीन विकेट झटके। आईपीएल 2024 के प्रदर्शन पर गौर करें तो बाएं हाथ के पेसर ने 14 मैचों में 17 विकेट चटकाए थे।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]