Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

इजरायल-लेबनान के बीच महायुद्ध! हिजबुल्लाह ने दागे सैकड़ों रॉकेट, तो IDF ने किए ताबड़तोड़ हमले

इजरायल-लेबनान के बीच महायुद्ध! हिजबुल्लाह ने दागे सैकड़ों रॉकेट, तो IDF ने किए ताबड़तोड़ हमले

Israel-Lebanon War लेबनान स्थित आतंकवादी समूह हिजबुल्लाह ने इजरायल को युद्ध की चुनौती दी है। हिजबुल्लाह ने इस जंग की शुरुआत से पहले यह एलान किया है कि इस जंग का मकसद उसने अपने मिलिट्री कमांडर फुआद शुक्र की हत्या का बदला लेने के लिए किया है। हिजबुल्ला ने दावा किया है कि इजरायल पर हमले के चरण में उसने 320 से ज्यादा रॉकेट दागे हैं।

इजरायल से लगी सीमा के लेबनानी हिस्से में धुआं और आग का दृश्य देखा गया 

 लेबनान स्थित आतंकवादी समूह हिजबुल्लाह और इजरायल दोनों ने एक दूसरे के खिलाफ बड़े पैमाने पर सैन्य अभियान की घोषणा की है। ईरान समर्थित समूह हिजबुल्लाह के एक बयान के अनुसार, प्रमुख इजरायली सैन्य स्थलों को निशाना बनाकर कई विस्फोटक ड्रोन से हमले किए हैं। हिजबुल्लाह ने कहा कि उसने इजरायल पर '320 से अधिक' कत्यूषा रॉकेट दागे हैं।

इस खतरे के जवाब में, इजरायली सेना ने लेबनान में लक्ष्यों पर पूर्व-आक्रमणकारी हमले शुरू किए। आईडीएफ ने रविवार को सुबह इन हमलों की घोषणा करते हुए कहा कि उन्हें हिजबुल्लाह द्वारा इजरायली क्षेत्र पर बड़े पैमाने पर हमलों की तैयारी का पता चला है।

हिजबुल्लाह ने किए 150 प्रोजेक्टाइल लॉन्च- IDF

इजरायली रक्षा बलों (आईडीएफ) ने एक्स पर एक सोशल मीडिया एक्स पोस्ट में कहा, 'हिजबुल्लाह ने लेबनान से इज़राइली क्षेत्र की ओर 150 से अधिक प्रोजेक्टाइल लॉन्च किए हैं, जिन्हें आयरन डोम से नेस्तनाबूद कर दिया गया।' इसमें यह भी कहा गया कि 'हम आतंकवादी ढांचे को निशाना बनाते हैं, वे नागरिकों को निशाना बनाते हैं।'

युद्ध में यह तेजी कई सप्ताह से बढ़ते तनाव के बाद हुई है। यह तब हुआ है जब हिजबुल्लाह और उसके क्षेत्रीय सहयोगी ईरान ने पिछले महीने अपने सैन्य कमांडर फुआद शुक्र की हत्या का बदला लेने की कसम खाई थी। समूह ने अपने कमांडर पर हमले को प्रत्यक्ष उकसावे और युद्ध की कार्रवाई बताया है।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]