Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा वीर नारी सम्मेलन का आयोजन

आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा वीर नारी सम्मेलन का आयोजन

58वें आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन दिवस के उपलक्ष्य में सुदर्शन चक्र कोर के तत्वावधान में 3 ईएमई सेंटर, बैरागढ़ में वीर नारी सम्मेलन का आयोजन किया गया। सुदर्शन चक्र कोर आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन की जोनल अध्यक्ष श्रीमती नंदिता सिंह ने भोपाल जिले की “वीर नारियों”और NOKs से बातचीत की और उनका अभिनंदन किया। उन्होंने शहीद नायकों द्वारा किए गए सर्वोच्च बलिदान के लिए अपना आभार व्यक्त किया। उन्होंने वीर नारियों को हर संभव सहायता का आश्वासन भी दिया जो हमारा “कर्तव्य”और “धर्म”है।

इस आयोजन से 58वें आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन सप्ताह की शुरुआत हुई। आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन या संक्षेप में आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन 1966 में स्थापित एक एसोसिएशन है, जो भारतीय सेना के सेवारत और सेवानिवृत्त सैनिकों के परिवारों, वीर नारियों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है। आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन विधवाओं को उनके नुकसान से उबरने में मदद करने के साथ-साथ उनकी किसी भी चिंता का समाधान करने के लिए आवश्यक भावनात्मक और नैतिक समर्थन प्रदान करती है। आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन यह सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है कि किसी भी समय सेना की विधवा को परित्यक्त महसूस न हो

इस कार्यक्रम में स्वर्गीय मेजर अजय कुमार (एसएम) के माता-पिता श्री आरएन प्रसाद और श्रीमती कुसुम प्रसाद, हवलदार (स्वर्गीय) चंद्र भूषण अवस्थी की पत्नी श्रीमती शांति देवी, नायक (स्वर्गीय) दिनेश चंद्र की पत्नी श्रीमती गुणमाला देवी, सिग्नलमैन (स्वर्गीय) रमेश कुमार की पत्नी श्रीमती लक्ष्मी बाई और शिल्पकार (स्वर्गीय) राम स्वरूप शर्मा की पत्नी श्रीमती सविता देवी उपस्थित थीं।

मुख्यालय पश्चिम मध्य भारत उप क्षेत्र के वयोवृद्ध प्रकोष्ठ ने “वीर नारियों” को बातचीत करने और अपने मुद्दों के निवारण के लिए एक मंच प्रदान किया।` भारतीय सेना और केन्द्र सरकार द्वारा उपलब्ध कराई गई विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं और सुविधाओं की प्रत्यक्ष जानकारी प्रदान करने के लिए जागरूकता और सूचना व्याख्यान का आयोजन किया गया।

Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]