Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

अक्षय कुमार की 'मिशन मंगल' से लेकर 'रॉकेट्री' तक, स्पेस पर बनी हैं ये फिल्में

अक्षय कुमार की 'मिशन मंगल' से लेकर 'रॉकेट्री' तक, स्पेस पर बनी हैं ये फिल्में

आज 23 अगस्त 2024 को देशभर में पहला नेशनल स्पेस डे सेलिब्रेट किया जा रहा है। बीते साल चंद्रयान-3 कामयाब होने के बाद इसे घोषित किया गया था। ऐसे में बॉलीवुड में भी कई फिल्में हैं जो स्पेस पर बनी हैं। इस लिस्ट में अभिनेता अक्षय कुमार की मिशन मंगल से लेकर एक्टर वरुण तेज की रॉकेट्री तक शामिल है।


देशभर में आज 23 अगस्त को पहला नेशनल स्पेस डे (National Space Day 2024) सेलिब्रेट किया जा रहा है। बता दें कि 23 अगस्त, 2023 को इसरो का चंद्रयान-3 का विक्रम रोवर चांद के साउथ पोल पर लैंड करने के बाद इसे नेशनल स्पेस डे घोषित किया गया था। इस खास मौके पर अब हम आपको उन फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं, जिनमें अंतरिक्ष के बारे में दिखाया गया है।

इस बात से तो लगभग हर कोई वाकिफ है कि हिंदी सिनेमा में हर खास फेस्टिवल, किस्से और कहानियों पर फिल्में बनी हुई हैं। ऐसी ही स्पेस पर भी 'कोई मिल गया' से लेकर 'मिशन मंगल' तक मूवी बनी हुई हैं, जिन्हें आप ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी आसानी से देख सकते हैं।

कोई मिल गया (Koi Mil Gaya)

साल 2003 में रिलीज हुई राकेश रोशन के निर्देशन में बनी फिल्म 'कोई... मिल गया' में ऋतिक रोशन, प्रीति जिंटा और रेखा लीड रोल में नजर आए थे। यह मूवी रोहित नाम के एक लड़के के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपने दिवंगत पिता के वैज्ञानिक उपकरणों की खोज करता है और एक एलियन प्लेनेट से जुड़ जाता है। इस मूवी को जी5 पर देखा जा सकता है।




Photo Credit: IMDB

अंतरिक्षम 9000 KMPH (Antariksham 9000 KMPH)

साल 2018 में रिलीज हुई फिल्म अंतरिक्षम 9000 kmph में वरुण तेज और अदिति राव हैदरी लीड रोल में नजर आए थे। इस फिल्म का निर्देशन संकल्प रेड्डी ने किया था। बता दें कि इस मूवी को प्राइम वीडियो पर देखा जा सकता है।



Photo Credit: IMDB
मिशन मंगल (Mission Mangal)

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार भी स्पेस मिशन पर फिल्म लेकर आ चुके हैं। उनकी मूवी मिशन मंगल साल 2019 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में उनके साथ विद्या बालन, तापसी पन्नू और सोनाक्षी सिन्हा भी लीड रोल में दिखाई दी थीं। इस मूवी को हॉटस्टार पर देखा जा सकता है।



Photo Credit: IMDB
रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट (Rocketry The Nambi Effect)

साल 2022 में रिलीज हुई आर माधवन स्टारर फिल्म 'रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट' भी स्पेस पर बनी है। इस मूवी में अभिनेता ने इसरो साइंटिस्ट नंबी नारायण का किरदार निभाया था। एक्टर की इस मूवी को ओटीटी प्लेटफॉर्म जियो सिनेमा और प्राइम वीडियो पर देखा जा सकता है।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]