Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच कीव पहुंचे पीएम मोदी, जल्द राष्ट्रपति जेलेंस्की से करेंगे मुलाकात

रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच कीव पहुंचे पीएम मोदी, जल्द राष्ट्रपति जेलेंस्की से करेंगे मुलाकात

PM Modi In Keiv प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को कीव पहुंचे। रेल फोर्स वन ट्रेन से सफर करते हुए प्रधानमंत्री मोदी कीव पहुंचे। उन्होंने भारतीय समुदाय के लोगों से भी बात की। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी सिर्फ 7 घंटे की कीव में रहेंगे। जल्द ही पीएम मोदी यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की से मुलाकात करेंगे। रूस-यूक्रेन युद्ध पर दोनों नेता प्रमुखता से बात करने वाले हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूक्रेन की राजधानी कीव पहुंचे।

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को कीव पहुंचे। 'रेल फोर्स वन' ट्रेन से सफर करते हुए प्रधानमंत्री मोदी कीव पहुंचे। उन्होंने भारतीय समुदाय के लोगों से भी बात की। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी सिर्फ 7 घंटे ही कीव में रहेंगे।

कीव पहुंचने के बाद पीएम मोदी ने प्रवासी भारतीयों से मुलाकात की। वहीं, उन्होंने यूक्रेन में पढ़ाई कर रहे छात्रों से भी मुलाकात की। पीएम मोदी ने लोगों से मुलाकात की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर किए।

राष्ट्रपति जेलेंस्की से जल्द करेंगे मुलाकात

जल्द ही पीएम मोदी यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की से मुलाकात करेंगे। रूस-यूक्रेन युद्ध पर दोनों नेता प्रमुखता से बात करने वाले हैं।

30 से अधिक वर्षों में यह किसी भी भारतीय प्रधानमंत्री की यूक्रेन की पहली यात्रा होगी। विदेश मंत्रालय ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। विदेश मंत्रालय ने यह भी खुलासा किया कि प्रधानमंत्री मोदी कीव में सात घंटे बिताएंगे। फिलहाल इस समय पीएम मोदी पोलैंड में है।

वहीं, सोवियत यूनियन के टूटने के बाद यानी साल 1991 के बाद पहली बार किसी भारतीय प्रधानमंत्री ने यूक्रेन का दौरा किया है।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]