Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

एक्शन मोड में इरडा के शेयर, निवेशक को क्यों पसंद आ रहा है स्टॉक

एक्शन मोड में इरडा के शेयर, निवेशक को क्यों पसंद आ रहा है स्टॉक

आज इंडियन रीन्यूएबल एनर्जी डेवलपमेंट एजेंसी यानि इरेडा के शेयर (IREDA Share) में शानदार तेजी देखने को मिली। शुरुआती कारोबार में ही कंपनी के शेयर 6 फीसदी से ज्यादा चढ़ गए। स्टॉक में आई तेजी के बाद निवेशकों के मन में एक सवाल बना है कि आखिर बाकी निवेशक इरडा के शेयर में क्यों दिलचस्पी दिखा रहे हैं। आइए इस आर्टिकल में इसका जवाब जानते हैं।




IREDA Share: 6 फीसदी से ज्यादा चढ़ गए स्टॉक


 गुरुवार के कारोबारी सत्र में इंडियन रीन्यूएबल एनर्जी डेवलपमेंट एजेंसी यानि इरेडा के शेयर (IREDA Share) में तेजी आई है। शुरुआती कारोबार में ही कंपनी के शेयर 6 फीसदी से ज्यादा चढ़ गए। अगर शेयर की परफॉर्मेंस की बात करें तो पिछले एक साल में कंपनी मल्टीबैगर साबित हो गई। 1 दिसंबर 2023 में कंपनी के शेयर 62.75 रुपये पर लिस्ट हुई थी और आज प्रति शेयर का भाव 255.95 रुपये हो गया है।

इरडा के शेयर में आई तेजी को लेकर निवेशकों के मन में सवास आ रहा है कि आखिर बाकी निवेशक कंपनी के शेयर में दिलचस्पी क्यों दिखा रहे हैं। आज हम आपको बताएंगे कि कंपनी के शेयर में क्यों तेजी आई है।

शेयरों में तेजी की वजह जानने से पहले हम आपको बता दें कि सुबह 11.10 बजे इरडा के शेयर 7.11 फीसदी या 17 रुपये चढ़कर 255.95 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा था।

स्टॉक में क्यों आई तेजी

इंडियन रीन्यूएबल एनर्जी डेवलपमेंट एजेंसी ने बुधवार को बाजार बंद होने के बाद जानकारी दी कि 29 अगस्त 2024 को उनके बोर्ड की बैठक होने वाली है। इस बैठक में कंपनी के बेहतर प्रदर्शन के लिए कई फैसले लिए जा सकते हैं। इसके अलावा बोर्ड द्वारा 4500 करोड़ रुपये के फंड जुटाने के लिए भी मंजूरी मिल सकती है। कंपनी यह फंड एफपीओ या क्यूआईपी या राइट्स इश्यू या प्रिफ्रेंशियल इश्यू के जरिये जुटाएगी। फंड को मंजूरी मिलने के संकेत की वजह से निवेशकों ने शेयर खरीदना पसंद किया।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]