Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

बिने खेले विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल को मिला फायदा, बाबर आजम को हुआ तगड़ा नुकसान, रैंकिंग में गिरे धड़ाम

बिने खेले विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल को मिला फायदा, बाबर आजम को हुआ तगड़ा नुकसान, रैंकिंग में गिरे धड़ाम

पाकिस्तान को हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में बाबर आजम का बल्ला नहीं चला था और इसका नुकसान उन्हें आईसीसी की टेस्ट बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग में झेलना पड़ा। वह छह स्थान नीचे खिसक गए हैं । यशस्वी जायसवाल और विराट कोहली को रैंकिंग में फायदा मिला है।


विराट कोहली को फायदा बाबर आजम को नुकसान


 भारत के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और मौजूदा समय के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली को आईसीसी की टेस्ट बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग में फायदा हुआ है, लेकिन पाकिस्तान के बाबर आजम को दर्द मिला है। बाबर को छह स्थान का नुकसान हुआ है। हालांकि, बाबर किसी तरह टॉप-10 में अपनी जगह बनाए हुए हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा था। ये पाकिस्तान की टेस्ट में बांग्लादेश के हाथों पहली हार थी। इस मैच में बाबर आजम का बल्ला पूरी तरह से खामोश रहा था। पहली पारी में वह गोल्डन डक का शिकार बने थे और दूसरी पारी में उनके बल्ले से सिर्फ 22 रन ही निकले थे।

यशस्वी और कोहली को फायदा

ताजा रैंकिंग में भारत के तीन बल्लेबाज टॉप-10 में हैं। टेस्ट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने अपना छठा स्थान कायम रखा है। वहीं रोहित के जोड़ीदार यशस्वी एक स्थान आगे बढ़ते हुए सातवें नंबर पर आ गए हैं। विराट कोहली दो स्थान आगे बढ़ते हुए आठवें पर पहुंच गए हैं। बाबर छह स्थान नीचे खिसकते हुए नौवें नंबर पर हैं। इंग्लैंड के बल्लेबाज हैरी ब्रूक तीन स्थान की छलांग लगाते हुए चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं।

भारत ने हाल ही में कोई भी टेस्ट सीरीज नहीं खेली है, बावजूद इसके यशस्वी और कोहली रैंकिंग में आगे बढ़े हैं, लेकिन बाबर दो पारी खेलने के बाद भी धड़ाम से नीचे गिर गए।
इनको भी मिला फायदा

ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को भी रैंकिंग में फायदा मिला है। वह एक स्थान आगे बढ़ते हुए 10वें नंबर पर आ गए हैं। बांग्लादेश के खिलाफ पहली पारी में अर्धशतक जमाने वाले पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान ने लंबी छलांग लगाई है। वह सात स्थान आगे बढ़ते हुए संयुक्त रूप से 10वें नंबर पर आ गए हैं। सउद शकील की रैंकिंग में एक स्थान का सुधार हुआ है। वह अब 13वें नंबर पर आ गए हैं।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]