Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

दक्षिण चीन सागर में फिलीपींस और चीनी जहाज के बीच टक्कर, दोनों देशों की नेवी आईं आमने-सामने

दक्षिण चीन सागर में फिलीपींस और चीनी जहाज के बीच टक्कर, दोनों देशों की नेवी आईं आमने-सामने

China Philippines Dispute चीन पूरे दक्षिण चीन सागर पर अधिकार जमाता है इसको लेकर उसका फिलीपींस से विवाद है। इस बीच चीन ने फिलीपींस पर बड़ा आरोप लगाता हुए कहा है कि फिलीपींस ने जानबूझकर दक्षिण चीन सागर में एक चीनी जहाज को टक्कर मारी। सोमवार को जारी बयान के अनुसार चीन कहा कि फिलीपींस बार-बार उसकी चेतावनियों को नजरअंदाज किया।

घटना के बाद चीन ने फिलीपींस को परिणाम भुगतने की चेतावनी दी। 
'फिलीपींस की कार्रवाई उकसावे वाली नहीं'
फिलीपींस ने पानी में अवैध रूप से घुसपैठ की- चीन
चीन ने फिलीपींस को परिणाम भुगतने की चेतावनी दी


दक्षिण चीन सागर में चीन और फिलीपींस के बीच तनाव बना हुआ है। इसी बीच चीन ने फिलीपींस पर बड़ा आरोप लगाता हुए कहा है कि फिलीपींस ने जानबूझकर दक्षिण चीन सागर में एक चीनी जहाज को टक्कर मारी। सोमवार को जारी बयान के अनुसार चीन कहा कि फिलीपींस बार-बार उसकी चेतावनियों को नजरअंदाज किया।

चीन कोस्ट गार्ड के सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई घटना के एक छोटे वीडियो के मुताबिक, दोनों देशों के जहाजों में यह टक्कर सोमवार तड़के 3:24 बजे हुई।

'फिलीपींस की कार्रवाई उकसावे वाली नहीं'

वहीं, इस घटना पर फिलीपींस की सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता जोनाथन मलाया ने बयान जारी करके कहा कि दक्षिण चीन सागर में अपने अधिकारों की रक्षा करने के लिए मनीला (फिलीपींस की राजधानी) की कार्रवाई उकसावे वाली नहीं है।
फिलीपींस ने पानी में अवैध रूप से घुसपैठ की- चीन

चीन कोस्ट गार्ड के प्रवक्ता गान यू के मुताबिक, सोमवार दो फिलीपींस तटरक्षक जहाजों ने बिना अनुमति के सबीना शोल के पास के पानी में अवैध रूप से घुसपैठ की। उन्होंने कहा कि हमारे जवानों ने विरोधी जहाज को रोकने की चेतावनी दी थी।

गान ने कहा, "फिलीपींस ने हमें बार-बार उकसाया है और परेशानी पैदा की है। चीन और फिलीपींस के बीच अस्थायी व्यवस्था का उल्लंघन हुआ है।"
चीन ने फिलीपींस को परिणाम भुगतने की चेतावनी दी

वहीं, चीन के कोस्ट गार्ड ने कहा कि उन्होंने इस घटना को लेकर कानून के मुताबिक फिलीपींस के जहाजों के खिलाफ नियंत्रण उपाय किए। साथ ही फिलीपींस के उल्लंघन और उकसावे को तुरंत रोकने को लेकर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]