Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

Amitabh Bachchan ने 81 की उम्र में काम करने की बताई वजह, बोले- क्या इससे कोई समस्या है

Amitabh Bachchan ने 81 की उम्र में काम करने की बताई वजह, बोले- क्या इससे कोई समस्या है

सुपरस्टार अमिताभ बच्चन हाल ही में फिल्म कल्कि 2898 एडी में नजर आए थे। इस फिल्म में उन्होंने अपने अभिनय के लिए खूब वाहवाही बटोरी। बिग बी इंडस्ट्री के उन स्टार्स में से एक हैं जो 81 साल की उम्र में भी इंडस्ट्री में एक्टिव हैं और काम कर रहे हैं। हाल ही में उन्होंने इस सवाल का जवाब दिया है कि वह अभी भी क्यों काम कर रहे हैं।



सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Photo Credit: Instagram)


सदी के महानायक अमिताभ बच्चन 81 साल के हो गए हैं और वह अभी भी इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। किसी भी अन्य युवा स्टार की तरह ही बिग बी भी इस उम्र में फिल्मों में काम कर अपना जलवा दिखा रहे हैं। ऐसे में उनसे अक्सर यह सवाल पूछा जाता है कि वह काम क्यों करते रहते हैं।

हाल ही में केबीसी एपिसोड की शूटिंग के दौरान उनसे एक बार फिर यह सवाल पूछा गया। ऐसे में बिग बी ने अपने ब्लॉग पोस्ट में इसका जवाब दिया है। चलिए जानते हैं उन्होंने इस बारे में क्या कहा है।

मुझे अपने काम की स्वतंत्रता है

अपने हालिया ब्लॉग पोस्ट में कल्कि 2898 एड़ी अभिनेता ने लिखा कि वे काम के सिलसिले में मुझसे पूछते रहते हैं, मेरे काम करने का कारण और मेरे पास इसका कोई जवाब नहीं है, सिवाय इसके कि यह मेरे लिए एक और नौकरी का अवसर है और क्या कारण हो सकता है।

इसके आगे उन्होंने लिखा कि दूसरों के पास अवसरों और स्थितियों का अपना आकलन होता है और अक्सर वे अपने मॉडल को सर्वोपरि मानते हैं। मेरे जूते पहनें और पता करें। हो सकता है आप सही हों और हो सकता है नहीं। आपको अपने निष्कर्ष निकालने की स्वतंत्रता है और मुझे अपने काम की स्वतंत्रता है।




Photo Credit: Amitabh Bachchan Blog
मेरे पास जो कारण है वह मेरा है

इसके आगे बिग बी ने लिखा कि मेरा काम मुझे दिया गया था। जब यह आपको दिया जाता है, तो उस प्रश्न का उत्तर दें। मेरे कारण आपसे सहमत नहीं हो सकते हैं, लेकिन अभिव्यक्ति के अधिकार को उपस्थिति की कई सुरंगें दी गई हैं, आपको सुना जाता है।

आपने कहा, मैंने सुना, मैंने काम करने का कारण दिया। वह मैं हूं, मेरे पास जो कारण है वह मेरा है। बंद शटर और ताला लगा हुआ है और 'सामग्री की नपुंसकता' आपको अपने रेत के महल बनाने और इसके निर्माण का आनंद लेने के लिए मजबूर करती है। समय के साथ रेत के महल गिर जाते हैं।

लास्ट में बिग बी ने इस टॉपिक को खत्म करते हुए लिखा कि आप जो इन्हें बनाते हैं, स्थायित्व का एक माप पाएं। यदि यह आपके और आपके व्यवसाय के लिए बनाया गया है। मेरा बन गया है और यह अभी भी खड़ा है। मैं काम करता हूं, बस इसमें कोई समस्या है। तो फिर काम पर लग जाओ और पता लगाओ। फिर उन्होंने खुलासा किया कि उन्होंने हाल ही में इस सप्ताहांत गणपति महोत्सव एपिसोड की शूटिंग की।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]