Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

रूस के सारातोव की सबसे ऊंची इमारत पर यूक्रेन का हमला, आ गई 9/11 की याद; वीडियो में दिखा खौफनाक मंजर

रूस के सारातोव की सबसे ऊंची इमारत पर यूक्रेन का हमला, आ गई 9/11 की याद; वीडियो में दिखा खौफनाक मंजर

यूक्रेन ने रूस के सारोतोव शहर पर ड्रोन हमला किया है। यूक्रेन ड्रोन ने शहर के सबसे ऊंचे इमारत को निशाना बनाया है। सारोतोव शहर के गवर्नर रोमन बसुरगिन ने जानकारी दी कि इस ड्रोन हमले में एक महिला घायल हो गई है। रूस के रक्षा मंत्रालय ने दावा किया कि उसके वायु रक्षा प्रणालियों ने सारातोव क्षेत्र में नौ ड्रोन नष्ट कर दिए।

 Ukraine Drone Attacks। यूक्रेन ने रूस के सारोतोव शहर पर सोमवार को ड्रोन हमला किया। इस शहर के सबसे ऊंची बिल्डिंग 'वोल्गा स्काई' को निशाना बनाया गया है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल गहो रही है, जिसमें देखा जा सकता है कि ड्रोन वोल्गा स्काई बिल्डिंग से जाकर टकराती है।

ड्रोन के टकराने से बिल्डिंग में आग लग जाती है। इस वीडियो को देखकर यूजर्स को अमेरिका में हुए 9/11 आतंकी हमले की याद आ गई। बता दें कि यह 38 मंजिला बिल्डिंग है।

रूसी सेना ने नौ यूक्रेनी ड्रोन मार गिराए

सारोतोव शहर के गवर्नर रोमन बसुरगिन ने टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप पर जानकारी दी कि इस ड्रोन हमले में एक महिला घायल हो गई है। रूस के रक्षा मंत्रालय ने दावा किया कि उसके वायु रक्षा प्रणालियों ने सारातोव क्षेत्र में नौ ड्रोन नष्ट कर दिए।

बता दें कि इस हमले को बाद शहर के एयरपोर्ट पर फ्लाइट्स की आवाजाही पर रोक लगा दी गई थी, हालांकि, कुछ घंटों के बाद फ्लाइट्स की आवाजाही को फिर से शुरू कर दी गई।

रूस पर लगातार हमला कर रही यूक्रेनी सेना

बता दें कि यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की ने रविवार को कहा कि यूक्रेन की सेना रूस के कु‌र्स्क क्षेत्र में तीन किलोमीटर तक आगे बढ़ गई है। यूक्रेनी सेना ने दो और बस्तियों पर नियंत्रण कर लिया है। वहीं रूस ने उत्तरी और पूर्वी यूक्रेन को निशाना बनाकर रात में कई मिसाइलें और ड्रोन दागे।

यूक्रेनी सेना और स्थानीय अधिकारियों ने रविवार को बताया कि इन हमलों में चार लोगों की मौत हो गई और 37 लोग घायल हो गए। एपी के अनुसार रूस के सीमावर्ती क्षेत्र बेलगोरोद में यूक्रेनी गोलाबारी में पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि रूसी सेना ने पूर्वी यूक्रेन में एक होटल पर हमला किया, जिसमें एक पत्रकार लापता हो गया और दो अन्य घायल हो गए।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]