Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

रूस में आया 7.2 तीव्रता का भूकंप, कामचटका क्षेत्र में फटा शिवलुच ज्वालामुखी; लावा निकलना शुरू

रूस में आया 7.2 तीव्रता का भूकंप, कामचटका क्षेत्र में फटा शिवलुच ज्वालामुखी; लावा निकलना शुरू

यूरोपीय भूमध्यसागरीय भूकंप विज्ञान केंद्र (ईएमएससी) ने कहा कि रूस के कामचटका क्षेत्र के पूर्वी तट पर 51 किमी (32 मील) की गहराई पर 7.2 तीव्रता का भूकंप आया। भूकंप के बाद कामचटका क्षेत्र में रूस का शिवलुच ज्वालामुखी फट गया। शिवलुच ज्वालामुखी का विस्फोट शुरू हो गया है। ज्वालामुखी में से राख का गुबार समुद्र तल से आठ किलोमीटर ऊपर उठ रहा है।


रूस में आया भूकंप, रिक्टर स्केल पर 7.2 मापी गई तीव्रता


यूरोपीय भूमध्यसागरीय भूकंप विज्ञान केंद्र (ईएमएससी) ने कहा कि रूस के कामचटका क्षेत्र के पूर्वी तट पर 51 किमी (32 मील) की गहराई पर 7.2 तीव्रता का भूकंप आया।

स्थानीय मीडिया ने रविवार को बताया कि देश के पूर्वी तट पर आए सात तीव्रता के भूकंप के बाद कामचटका क्षेत्र में रूस का शिवलुच ज्वालामुखी फट गया।

ज्वालामुखी से लावा उगलना शुरू

राज्य के स्वामित्व वाली टीएएसएस समाचार एजेंसी ने रूसी विज्ञान अकादमी की सुदूर पूर्वी शाखा के ज्वालामुखी और भूकंप विज्ञान संस्थान का हवाला देते हुए बताया कि ज्वालामुखी ने राख और लावा उगलना शुरू कर दिया है।

रिपोर्ट में वैज्ञानिकों के हवाले से कहा गया है कि शिवलुच ज्वालामुखी का विस्फोट शुरू हो गया है, दृश्य मूल्यांकन के अनुसार, राख का गुबार समुद्र तल से आठ किलोमीटर ऊपर उठ रहा है

सुनामी की चेतावनी जारी की गई थी

इससे पहले, अमेरिकी राष्ट्रीय सुनामी चेतावनी केंद्र ने कहा था कि भूकंप से सुनामी का खतरा है। लेकिन रूस के आपातकालीन मंत्रालय की कामचटका शाखा ने बताया कि सुनामी का कोई खतरा नहीं है।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]