Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

शाह आज आएंगे : सात राज्यों के सीएस-डीजीपी समेत 70 अफसरों का दल भी, नक्सलवाद पर कल होगा मैराथन मंथन

शाह आज आएंगे : सात राज्यों के सीएस-डीजीपी समेत 70 अफसरों का दल भी, नक्सलवाद पर कल होगा मैराथन मंथन


छत्तीसगढ़ केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शाह सात पड़ोसी राज्यों के मुख्य सचिव और डीजीपी और आर्म्स फोर्स के अफसरों के साथ मैराथन मंथन कर ब्लूप्रिंट का खाका खीचेंगे।




रायपुर। केंद्र सरकार नक्सलवाद के खिलाफ निर्णायक लड़ाई की ओर आगे बढ़ चुकी है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार की रात रायपुर पहुंच रहे हैं। अपने तीन दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरे के दौरान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह नक्सलवाद पर छत्तीसगढ़ केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शाह सात पड़ोसी राज्यों के मुख्य सचिव और डीजीपी और आर्म्स फोर्स के अफसरों के साथ मैराथन मंथन कर ब्लूप्रिंट का खाका खीचेंगे। शुक्रवार शाम तक 70 अफसरों का दल भी यहां पहुंच जाएगा। सभी मेफेयर होटल में रुकेंगे, शनिवार को यही पर बैठक तय है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह रायपुर में छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, ओडिशा, महाराष्ट्र, झारखंड, आंध्रप्रदेश और तेलंगाना जैसे नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्य सचिव और डीजीपी के साथ बैठक करने वाले हैं।​​​​​​

छत्तीसगढ़ में सरकार बनने के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने 3 साल में नक्सलवाद खत्म करने का संकल्प बताया था। छत्तीसगढ़ के लिए ये इसलिए ज्यादा मायने रखता है, क्योंकि ये सबसे ज्यादा नक्सल प्रभावित है। छत्तीसगढ़ में होने वाली बड़ी बैठक में सभी राज्यों के डीजीपी से अलग- अलग चर्चा होगी। रायपुर में 24 अगस्त को गृहमंत्री शाह नक्सल मामलों की कोआर्डिनेशन कमेटी की बैठक के साथ छत्तीसगढ़ के नक्सल इलाकों में हुए विकास कार्यों की समीक्षा भी करेंगे। नक्सल इलाकों में विकास कार्य केंद्र सरकार की नक्सल उन्मूलन के मामले में बड़ी प्राथमिकता है, इसलिए इस बैठक को भी बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। कोआर्डिनेशन कमेटी के साथ गृहमंत्री शाह सभी डीजीपी से अलग-अलग मुलाकात कर उनके राज्यों की स्थिति से अवगत होंगे। गृहमंत्री अमित शाह के दौरे और नक्सलवाद के खिलाफ फुल प्रूफ रणनीति पर डिप्टी सीएम और गृहमंत्री विजय शर्मा ने कहा, नक्सल मोर्चे पर आने वाले वक्त में संयुक्त रणनीति पर काम होगा। छत्तीसगढ़ में गृहमंत्री अमित शाह की मंशा के अनुरूप काम हुआ है।

शाह आज रात 10 बजे आएंगे

केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह 23 से 25 अगस्त तक रायपुर प्रवास पर रहेंगे। केन्द्रीय मंत्री का आगमन शुक्रवार को रात्रि 10 बजे होगा। अपने प्रवास के दौरान केन्द्रीय गृहमंत्री 24 अगस्त को सुबह 11:30 बजे होटल मेफेयर में छत्तीसगढ़ एवं पड़ोसी राज्यों के मुख्य सचिव एवं पुलिस महानिदेशकों के साथ अंतर्राज्यीय समन्वय बैठक में शामिल होंगे। बैठक के बाद दोपहर 2:30 बजे छत्तीसगढ़ के वामपंथी उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में सुरक्षा एवं विकास संबंधी बैठक में सम्मिलित होंगे। 25 अगस्त को सुबह 10:30 बजे एनसीबी ऑफिस का उद्‌घाटन करेंगे और फिर सरकार के कामकाज की समीक्षा बैठक में भाग लेंगे।

शाम तक आएंगे राज्यों के सीएस और डीजीपी

छत्तीसगढ़ के सीमवर्ती सात राज्यों के मुख्य सचिव और डीजीपी बैठक में शामिल होने आ रहे हैं। शुक्रवार शाम तक सभी अधिकारी यहां पहुंच जाएंगे। अधिकारियों के ठहरने की व्यवस्था मेफेयर में ही की गई है। यहां पर करीब 70 अधिकारियों के ठहरने की व्यवस्था अलग-अलग हिस्सों में की गई है। चूंकि गृहमंत्री अमित शाह भी यहां रुकेंगे और बैठक भी यहीं होगी, ऐसे में सभी व्यवस्था को समन्वित करने कलेक्टर रायपुर गौरव सिंह और आईजी अमरेश मिश्रा को जिम्मेदारी दी गई है। एयरपोर्ट में सभी अधिकारियों को रिसीव करने अफसरों को निर्देश दिए गए हैं।

साय और मंत्री करेंगे स्वागत, नितिन पहुंचे

गृहमंत्री अमित शाह के आगमन पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और मंत्री एयरपोर्ट पर स्वागत करेंगे और वहां से गृहमंत्री अमित शाह होटल मेफेयर आएंगे। इधर, भाजपा के प्रदेश प्रभारी नितिन नबीन भी गुरुवार शाम रायपुर पहुंच गए। उनके दौरे के बारे में बताया गया कि केंद्रीय मंत्री अमित शाह के दौरे के चलते उनका आगमन हुआ है। प्रदेश प्रभारी से भाजपा पदाधिकारियों की मुलाकात होगी। वहीं शुक्रवार को एक बैठक रखी गई है, जिसमें पार्टी के आगामी सदस्यता अभियान और अन्य विषयों पर चर्चा भी करेंगे।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]