Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

जशपुर पुलिस का 'आपरेशन शंखनाद': गोवंश तस्करी में 13 वाहन जब्त, 43 आरोपी पकड़े गए

जशपुर पुलिस का 'आपरेशन शंखनाद': गोवंश तस्करी में 13 वाहन जब्त, 43 आरोपी पकड़े गए


पुलिस और प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे ऑपरेशन शंखनाद के तहत 13 वाहनों को राजसात कर 43 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।


जशपुर पुलिस द्वारा जब्त वाहन


जशपुर। जशपुर जिले में पुलिस और प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे ऑपरेशन शंखनाद के तहत 13 वाहनों को राजसात किया गया और 43 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जशपुर कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल और पुलिस अधीक्षक शशिमोहन सिंह ने लोदाम थाना में आयोजित संयुक्त प्रेस वार्ता में इस अभियान की सफलता पर चर्चा की और भविष्य में भी इस प्रकार की कार्रवाइयों को जारी रखने को कहा है।

36 मामलों में 43 लोगों की हुई गिरफ्तारी

छत्तीसगढ़ से झारखंड की ओर अवैध रूप से ले जाए जा रहे 13 मवेशी वाहनों को छत्तीसगढ़ कृषक पशु परीक्षण अधिनियम 2004 के तहत राजसात किया गया है। पुलिस अधीक्षक शशिमोहन सिंह ने जानकारी दी कि जनवरी 2024 से अब तक चलाए गए विशेष अभियान के तहत कुल 36 मामलों में 43 लोगों को गिरफ्तार किया गया और 443 गौवंशों को तस्करी से बचाया गया है। इस दौरान कुल 26 वाहन जब्त किए गए हैं, जिनकी अनुमानित कीमत 2 से 2.5 करोड़ रुपये है।

पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में ऑपरेशन की शुरुआत

ऑपरेशन शंखनाद की शुरुआत 7 अगस्त को पुलिस अधीक्षक जशपुर के नेतृत्व में की गई थी। अभियान के तहत जप्त किए गए वाहनों पर राजसात की कार्रवाई का प्रतिवेदन कलेक्टर और जिला दंडाधिकारी को भेजा गया, जिसके आधार पर कलेक्टर ने वाहनों को राजसात कर नीलामी की राशि शासकीय खजाने में जमा कराने का आदेश जारी किया।

कलेक्टर ने दी बधाई

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने पुलिस प्रशासन को इस अभियान की सफलता के लिए बधाई दी और कहा कि इस तरह की कार्रवाइयों से अवैध तस्करी पर अंकुश लगाने में मदद मिलेगी। उन्होंने यह भी बताया कि पकड़े गए गौवंशों की देखभाल और उनकी सुरक्षा के लिए उचित प्रबंध किए जा रहे हैं।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]