Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

चैंपियंस के घर लौटने का इंतजार हुआ खत्म, बारबाडोस में थम गया तूफान; आज शाम भारत के लिए रवाना होंगे स्टार्स

चैंपियंस के घर लौटने का इंतजार हुआ खत्म, बारबाडोस में थम गया तूफान; आज शाम भारत के लिए रवाना होंगे स्टार्स

भारतीय टीम के टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीतने के बाद टीम इंडिया बारबाडोस में ही फंस गई थी। रविवार की रात तेज बारिश ने तूफान का रूप लिया और बारबाडोस की सरकार ने एयरपोर्ट बंद करते हुए लॉकडाउन लगा दिया। इस वजह से भारत के वतन लौटने में देरी हुई। अब बारबाडोस में तूफान थम गया है और आज भारतीय टीम देश वापसी के लिए रवाना होगी।

भारतीय टीम ने टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से हराकर चौथी बार विश्व चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया। चैंपियन बनने के बाद भारतीय टीम के प्लेयर्स जहां जल्द-से-जल्द ट्रॉफी लेकर भारत पहुंचना चाहते थे, तो वहीं बारबाडोस के तूफान ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेरा।
बारबाडोस में रविवार की रात को काफी तेज बारिश शुरू हुई, जो सोमवार सुबह तेज तूफान में बदल गई। इस तूफान को देखते हुए बारबाडोस की सरकार ने रविवार शाम 6 बजे से एयरपोर्ट को बंद कर दिया और रात आठ बजे से ही लॉकडाउन लगा दिया था। इसके बाद हर कोई अपने होटर और घर के अंदर ही रहे।
अब दैनिक जागरण के खेल संपादक अभिषेक त्रिपाठी ने बारबाडोस के मौसम को लेकर बड़ा अपडेट दिया। उन्होंने बताया कि बारबाडोस में तूफान थम चुका है और भारतीय टीम आज शाम 6 बजे (बारबाडोस लोकल समय) से दिल्ली के लिए चार्टर से रवाना होगी।
BCCI ने भारतीय टीम के देश वापसी करने के लिए विशेष चार्टर का इंतजाम किया

दरअसल, भारतीय टीम मंगलवार को शाम छह बजे बारबाडोस (लोकल समय) से दिल्ली के लिए चार्टर से रवाना होगी। बीसीसीआई ने विशेष चार्टर से उनके भारत पहुंचने की व्यवस्था की है। यहां अब तूफान थम गया है।

ऐसे में भारतीय समयानुसार टीम इंडिया शाम 7बजे के आस-पास पहुंच जाएगी। फैंस भारतीय टीम का जोरदर स्वागत करने के लिए एयरपोर्ट पर पहले से काफी बेताब हैं।

इससे पहले बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा था कि रविवार को दोपहर ही उन्हें निकलना था, लेकिन इस चक्रवात के कारण उन्होंने टीम के साथ ही जाने का फैसला लिया। मैं टीम को अकेले छोड़कर नहीं जा सकता था। टीम को दूसरे चार्टर से बाद में जाना था।

बता दें कि बारबाडोस में जिस चक्रवात ने आफत मचाई, उसका नाम बेरिल है। इस तूफान में तेज बारिश और तेज हवाएं महसूस की गई। तूफान 150 मील प्रति घंटे (240 किलोमीटर प्रति घंटे) तक की हवाएं चली। इस तूफान में कई लोगों के घरों की छत तक उड़ गई। इस पर राष्ट्रीय तूफान केंद्र ने कहा कि ये बेहद खतरनाक और जानलेवा स्थिति हैं। इससे पहले कैरेबियाई क्षेत्र में 20 साल पहले ऐसा कोई भयंकर तूफान आया था, जिसका नाम इवान था।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]