Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

गाजा के अस्पताल प्रमुख को मिली रिहाई, तो पीएम नेतन्याहू ने की इस कदम की आलोचना; बोले- यह गंभीर गलती

गाजा के अस्पताल प्रमुख को मिली रिहाई, तो पीएम नेतन्याहू ने की इस कदम की आलोचना; बोले- यह गंभीर गलती

इजरायल और हमास के बीच जंग जारी है। पिछले साल शुरू हुए इस युद्ध में अबतक हजारों लोगों की जान चुकी है।इजरायल और हमास दोनों अब बंधकों को रिहा कर रहे हैं।इस बीच सोमवार को गाजा के सबसे बड़े अस्पताल के निदेशक को इजरायल ने रिहा किया जिसके बाद अस्पताल के निदेशक ने इजरायली सेना पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं।अब इसपर इजरायल के पीएम का बयान सामने आया है।

अल-बलाह (फलस्तीनी क्षेत्र)। इजरायल ने सोमवार को गाजा के सबसे बड़े अल-शिफा अस्पताल के निदेशक मोहम्मद अबू सल्मिया को रिहा कर दिया है। रिहा होने के बाद उन्होंने कहा कि हिरासत में सात महीने तक उन्हें प्रताड़ित किया गया था। वहीं, इस रिहाई की पीएम नेतन्याहू ने आलोचना करते हुए इसे 'गंभीर गलती' बताया।
नेतन्याहू ने कहा कि उन्होंने शिन बेट खुफिया एजेंसी को रिहाई की जांच करने और मंगलवार तक परिणाम उपलब्ध कराने का आदेश दिया है। नेतन्याहू ने एक बयान में कहा, "शिफा अस्पताल के निदेशक की रिहाई एक गंभीर गलती और नैतिक विफलता है।

युद्ध की शुरुआत में ही बंधक बनाए गए थे अस्पताल के निदेशक

अल-शिफा अस्पताल के निदेशक मोहम्मद अबू सल्मिया की रिहाई पर तनाव लगभग उसी समय सार्वजनिक हो गया जब उन्हें 7 अक्टूबर के हमलों के बाद से गाजा में दर्जनों अन्य फलस्तीनियों को बंधक बनाया गया था। ऐसा माना जाता है कि इस कदम ने इजरायल-हमास युद्ध को जन्म दिया। 23 नवंबर को अस्पताल के अन्य कर्मचारियों के साथ अबू सल्मिया को हिरासत में लिए जाने के बाद विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी चिंता व्यक्त की थी।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]