Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

झमाझम बारिश से झील बनीं दिल्ली-NCR की सड़कें, IGI एयरपोर्ट के T1 टर्मिनल की टूटी छत; कई इलाकों में जलभराव

झमाझम बारिश से झील बनीं दिल्ली-NCR की सड़कें, IGI एयरपोर्ट के T1 टर्मिनल की टूटी छत; कई इलाकों में जलभराव

Rain In Delhi। दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार देर रात से बारिश हो रही है। आईएमडी के मुताबिक 28 जून को दिल्ली और अन्य राज्यों में अलग-अलग स्थानों पर 30 से 40 किमी प्रति घंटे रफ्तार की हवाओं और गरज-चमक के साथ आंधी व बारिश होने की संभावना है। गुरुवार सुबह से ही आसमान में काले बादल छाये हुए थे और तेज ठंडी हवाएं भी चल रही थी।

दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार देर रात से हल्की बारिश हो रही है।(फोटो सोर्स: एएनआई)

Rain In Delhi। उत्तर भारत में मानसून ने दस्तक दे दी है। गुरुवार देर रात से दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में जबरदस्त बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में 29 और 30 जून को भारी बारिश होने की संभावना है। बारिश की वजह से दिल्ली के सड़कों पर जलजमाव हो गया है। मिंटो रोड में सुबह गाड़ियों की लंबी जाम लगनी शुरू हो चुकी है।

समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा साझा किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि कई गाड़ियां बीच-सड़कों पर पानी के बीच फंस चुकी है।
IGI एयरपोर्ट के T1 टर्मिनल की टूटी छत

वहीं, दिल्ली अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी ने बताया, "सुबह करीब 5.30 बजे दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 पर छत गिरने की सूचना मिली। तीन दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया है। दिल्ली फायर सर्विस ने जानकारी दी कि छत गिरने से 4 लोग घायल हो गए, सभी को बचा लिया गया और अस्पताल ले जाया गया।

आज दिल्ली में तेज बारिश की आशंका

आईएमडी के मुताबिक, 28 जून को दिल्ली और अन्य राज्यों में अलग-अलग स्थानों पर 30 से 40 किमी प्रति घंटे रफ्तार की हवाओं और गरज-चमक के साथ आंधी व बारिश होने की संभावना है। गुरुवार सुबह से ही आसमान में काले बादल छाये हुए थे और तेज ठंडी हवाएं भी चल रही थी।

मौसम विभाग ने तीन जुलाई तक के लिए बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। जबकि शनिवार को बारिश का ऑरेंज अलर्ट है। ऐसे में सप्ताहांत में बारिश से तापमान में 34 से 33 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। मौसम विभाग ने आने वाले तीन दिन में दिल्ली से मानसून टकराने की संभावना जताई है।
यूपी-पंजाब समेत इन राज्यों में पहुंची मानसून



बता दें कि उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के अधिकतर जिलों में मानसून पहुंच गया है।

मानसून गुरुवार को पंजाब पहुंच गया। राज्य के अधिकांश जिलों में वर्षा तेज वर्षा हुई, जिससे गर्मी से राहत मिली। वहीं, मौस विभाग के अनुसार, 28 जून से पहली जुलाई तक उत्तर प्रदेश के अधिकतर स्थानों पर व्यापक वर्षा होने की संभावना है।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]