Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

'दो महीने तक ब्रश नहीं किया', सबसे बुरे समय को याद करते हुए भावुक हुए Rishabh Pant; इतने महीने दर्द से बुरी तरह तड़पे

'दो महीने तक ब्रश नहीं किया', सबसे बुरे समय को याद करते हुए भावुक हुए Rishabh Pant; इतने महीने दर्द से बुरी तरह तड़पे

भारतीय टीम के स्‍टार विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत ने शिखर धवन के नए शो धवन करेंगे में शिरकत की। पंत ने इस दौरान अपने जीवन के सबसे मुश्किल समय के बारे में खुलासा किया। पंत ने बताया कि कैसे गंभीर कार दुर्घटना के बाद वो बच गए और यह अनुभव उनकी जिंदगी बदलने वाला रहा। पंत ने बताया कि उन्‍होंने दो महीने ब्रश भी नहीं किया था।

 भारतीय टीम के स्‍टार विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत ने अपने जीवन के सबसे मुश्किल समय के बारे में खुलासा किया। ऋषभ पंत ने हाल ही में शिखर धवन के नए शो 'धवन करेंगे' में शिरकत की थी। 26 साल के पंत ने इस दौरान गंभीर कार दुर्घटना के बाद असहनीय दर्द झेलने के बारे में खुलकर बताया।

ऋषभ पंत को कई फ्रैक्‍चर हुए, लिगामेंट के लिए उन्‍हें घुटने की सर्जरी से गुजरना पड़ा। यह चोटें उनके करियर के लिए भयावह थी, लेकिन उन्‍होंने हाल ही में 15 महीने के अंतराल के बाद आईपीएल 2024 में वापसी की और टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए भारतीय स्‍क्‍वाड में शामिल किया गया।

उन्‍होंने आगे कहा, ''मैंने दो महीने तक ब्रश भी नहीं किया था। करीब छह से सात महीने तक मैंने असहनीय दर्द सहा। मैं एयरपोर्ट नहीं जाना चाहता था क्‍योंकि व्‍हीलचेयर पर बैठकर लोगों का सामना करने में हिचकिचाहट होती थी। अब जब मैंने क्रिकेट में वापसी की है, तो दबाव से ज्‍यादा मैं उत्‍साहित महसूस कर रहा हूं। मुझे महसूस होता है कि यह दूसरी जिंदगी की तरह है। मैं उत्‍साहित होने के साथ-साथ थोड़ा घबराया हुआ हूं।''
पंत का आईपीएल 2024 में प्रदर्शन

बता दें कि ऋषभ पंत ने आईपीएल 2024 में वापसी की और दिल्‍ली कैपिटल्‍स का नेतृत्‍व किया। उन्‍होंने 13 मैचों में तीन अर्धशतकों की मदद से 446 रन बनाए। पंत की औसत 40.55 की रही जबकि स्‍ट्राइक रेट 155.40 का रहा। उनका सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर 88* रन रहा। पंत भले ही दिल्‍ली कैपिटल्‍स को प्‍लेऑफ में नहीं पहुंचा सके, लेकिन उनके व्‍यक्तिगत प्रदर्शन से फैंस बेहद खुश हुए। आगामी टी20 वर्ल्‍ड कप में भारतीय फैंस को पंत से बेहतर प्रदर्शन की उम्‍मीद है।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]