Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

रॉकेट बने NHPC, Coal India, BEL के शेयर, जानिए क्या है इन स्टॉक में तेजी की वजह?

रॉकेट बने NHPC, Coal India, BEL के शेयर, जानिए क्या है इन स्टॉक में तेजी की वजह?

अगर आप भी शेयर बाजार में निवेश करते हैं तो यह खबर आपके लिए है। आपको जरूर जान लेना चाहिए कि आज किस कंपनी के शेयर तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं। बता दें कि मंगलवार के कारोबारी सत्र में NHPC Coal India BEL के शेयर बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं। आइए जानते हैं कि आज इन कंपनियों के शेयर में तेजी क्यों आई है?

आज से नया कारोबारी हफ्ता शुरू हो गया है। हफ्ते के पहले दिन शेयर बाजार संकीर्ण दायरे में कारोबार कर रहा है। सीमित दायरे में होने के बावजूद आज कई कंपनियों के शेयर में तेजी देखने को मिल रही है।

अगर आप भी शेयर बाजार में निवेश करते हैं तो यह खबर आपके लिए है। आज NHPC, Coal India, BEL के शेयर तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं।
आपको बता दें कि इन कंपनियों के स्टॉक आज सेंसेक्स और निफ्टी में टॉप गेनर रहे हैं। आइए, जानते हैं कि इन कंपनियों के शेयर में तेजी किस वजह से आई है।


NHPC के शेयर में तेजी

आज सुबह से एनएचपीसी के शेयर (NHPC Share) तेजी के साथ कारोबार कर रहा है। बाजार खुलते समय यानी 9.15 बजे एनएचपीसी के शेयर प्राइस (NHPC Share Price) 98.60 रुपये प्रति शेयर पर खुले।

इसके बाद यह शेयर 2 फीसदी से ज्यादा तेजी के साथ कारोबार कर रहा था। 11 बजे कंपनी के एक शेयर की कीमत 100 रुपये पहुंच गई।

कंपनी ने 17 मई 2024 को मार्च तिमाही के नतीजों (NHPC Q4 Result) का एलान किया था। कंपनी ने बताया कि जनवरी-मार्च तिमाही में उनके रेवेन्यू और प्रॉफिट में हल्की गिरावट आई है। कंपनी के प्रॉफिट में16 फीसदी और रेवेन्यू में 7 फीसदी की गिरावट आई है।

अगर कंपनी के शेयर की परफॉर्मेंस (NHPC Share Performance) की बात करें तो पिछले एक साल में एनएचपीसी के शेयर ने 131.69 फीसदी का रिटर्न दिया है। वहीं, पिछले 6 महीने में कंपनी के शेयर ने 85.48 फीसदी का पॉजिटिव रिटर्न दिया है।


Coal India के स्टॉक में तेजी

आज कोल इंडिया के शेयर 3 फीसदी से ज्यादा चढ़कर कारोबार कर रहे हैं। सुबह 9.15 पर कोल इंडिया के शेयर (Coal India Share) 470.10 रुपये पर खुले थे। इसके बाद 11.20 बजे पर कंपनी का स्टॉक 3 फीसदी से ज्यादा चढ़कर 486.55 रुपये प्रति शेयर पहुंच गया।

कोल इंडिया ने निवेशकों को पिछले 1 साल में 103.83 प्रतिशत और बीते 6 महीने में 45.59% का पॉजिटिव रिटर्न दिया है।



रॉकेट बना BEL स्टॉक

आज भारत इलेक्ट्रॉनिक्स के शेयर (BEL Share) 7 फीसदी से ज्यादा चढ़कर कारोबार कर रहा है। सुबह 9.15 बजे कंपनी के शेयर (BEL Share Price) 275.80 रुपये पर खुला। इसके बाद लगभग 11.30 बजे कंपनी के शेयर 7 फीसदी से ज्यादा चढ़कर 277.35 रुपये प्रति शेयर पहुंच गया।

कंपनी ने सोमवार को मार्च तिमाही (BEL Q4 Result) के नतीजे जारी किये थे। कंपनी ने बताया कि मार्च तिमाही में उनका रेवेन्यू 4,162.2 करोड़ रुपये रहा।

BEL के शेयर ने पिछले 6 महीने में 94.15 प्रतिशत का पॉजिटिव रिटर्न दिया है। वहीं, 1 साल में कंपनी ने अपने निवेशकों को 151.11 फीसदी का रिटर्न दिया है।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]