Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

महंगी हुई हवाई यात्रा : विस्तारा की उड़ान में कटौती बीस हजार तक पहुंच रहा दिल्ली का किराया

महंगी हुई हवाई यात्रा : विस्तारा की उड़ान में कटौती बीस हजार तक पहुंच रहा दिल्ली का किराया


एयरलाइंस कंपनी 31 मई तक इस सेक्टर में कभी सुबह तो कभी शाम के शेड्यूल में अपनी फ्लाइट का संचालन कर रही है।



विस्तारा एयरलाइंस कंपनी
रायपुर। विस्तारा एयरलाइंस कंपनी द्वारा एक उड़ान में कटौती किए जाने की वजह से रायपुर-दिल्ली का किराया बीस हजार रुपए तक पहुंच रहा है। अपनी तकनीकी दिक्कतों की वजह से एयरलाइंस कंपनी 31 मई तक इस सेक्टर में कभी सुबह तो कभी शाम के शेड्यूल में अपनी फ्लाइट का संचालन कर रही है। स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट से दिल्ली के बीच विस्तारा अपनी मात्र दो फ्लाइट संचालित करती है, जो सुबह और शाम के शेड्यूल में उड़ान भरती है। तकनीकी खामियों की वजह से कंपनी ने अपनी एक उड़ान को महीनेभर से स्थगित कर रखा है। उसकी फ्लाइट कभी सुबह तो कभी शाम के वक्त संचालित हो रही है और यह सिलसिला 31 मई तक कायम रहेगा।

सूत्रों के अनुसार, छह फ्लाइट होने के बाद भी सर्वाधिक यात्रियों की वजह से रायपुर दिल्ली का किराया अधिक रहता है। अभी गर्मी की छुट्टियों में भी बड़ी संख्या में लोग सैर-सपाटे के लिए जा रहे हैं। एक फ्लाइट की कटौती होने की वजह से रायपुर-दिल्ली का किराया अभी बढ़ा हुआ है और चौबीस घंटे पहले टिकट लेने पर बीस हजार रुपए तक देने पड़ रहे हैं। अभी इंडिगो की चार और विस्तारा की एक फ्लाइट ट्रेक पर है। सूत्रों का कहना है कि 31 मई के बाद विस्तारा की दोनों उड़ान नियमित होगी, जिसके बाद किराए में थोड़ी कमी आ सकती है।

बारिश के मौसम में होगा फेरबदल

ट्रैवल्स कारोबार से जुड़े सूत्रों के अनुसार, बारिश के मौसम में एयरलाइंस कंपनी यात्रियों की संख्या में आने वाली कमी को देखते हुए फ्लाइट के संचालन के लिए सेक्टरों का बदलाव करती है। इस बात की संभावना भी है कि बारिश के मौसम में कुछ नए शहरों की एयर कनेक्टिविटी हो सकती है। रायपुर से नए सेक्टरों में फ्लाइट संचालन का प्रस्ताव बहुत समय से लंबित है।

दो शहरों से प्रयागराज की फ्लाइट

बिलासपुर से जून के शुरुआत में प्रयागराज की फ्लाइट शुरू किए जाने की तैयारी है और इसके लिए सारी तैयारियां संबंधित एयरलाइंस कंपनी द्वारा कर ली गई हैं। इसके साथ ही रायपुर से अगस्त के महीने में प्रयागराज के लिए फ्लाइट शुरू करने की तैयारी है। इसके लिए अधिकृत घोषणा का इंतजार किया जा रहा है।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]