Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

भाजपा ने जारी किया पोस्टर : विकसित भारत और विकसित स्कूल की देंगे सौगात

भाजपा ने जारी किया पोस्टर : विकसित भारत और विकसित स्कूल की देंगे सौगात


भाजपा ने X पर एक पोस्टर जारी किया है। इस पोस्टर में लिखा गया है कि, बहुत जल्द विकसित भारत और विकसित छत्तीसगढ़ होने वाला है।



भाजपा ने X पर जारी किया पोस्टर

रायपुर- छत्तीसगढ़ के स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के लिए खुशखबरी है। भाजपा ने X पर एक पोस्टर जारी किया है। इस पोस्टर में लिखा गया है कि, बहुत जल्द विकसित भारत और विकसित छत्तीसगढ़ होने वाला है। इसके साथ ही 193 पीएम श्री स्कूल की सौगात मिलने वाली है।

शैक्षणिक गुणवत्ता में वृद्धि होगी

बता दें, पीएम श्री स्कूल योजना के जरिए छत्तीसगढ़ के बच्चों की शैक्षणिक गुणवत्ता में में वृद्धि करने का प्रयास भाजपा सरकार कर रही है। ताकि आने वाले समय में हमारे बच्चों का भविष्य पहले से बेहतर दिशा में जा सके। इस योजना के माधय्म से हर बच्चे को आधुनिक शिक्षा दी जाएगी।

सभी कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया

निर्वाचन आयोग द्वारा सभी कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। हर लोकसभा क्षेत्र के डाक मतपत्र की गिनती संसदीय क्षेत्र मुख्यालय में एक ही स्थान पर लोकसभा क्षेत्र में शामिल क्षेत्रों विधानसभा के हिसाब से मतगणना होगी। राज्य मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार राज्य की 11 लोकसभा क्षेत्रों के लिए प्राप्त पोस्टल बैलेट की गिनती संसदीय क्षेत्र के मुख्यालय में होगी। सभी ईवीएम जिला मुख्यालयों में कड़ी सुरक्षा के बीच रखे गए हैं। मतगणना के लिए कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

1302 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाएगी

मतगणना के लिए माइक्रो आब्जर्वर की देखरेख में पूरा कार्य रिटर्निंग और सहायक रिटर्निंग अफसरों के माध्यम से पूरा कराया जाएगा। निर्वाचन हर लोकसभा के विधानसभाओं के आधार पर 14-14 टेबल लगाई जाएंगी। इसके साथ ही सभी विधानसभाओं में 60 कर्मचारियों की ड्यूटी लगेगी। यहां 7 काउंटिंग अफसरों के साथ सहायक रिटर्निंग अधिकारी और माइक्रो आब्जर्वर मौजूद रहेंगे। सभी जिलों में डाक मतपत्रों की गिनती पहले होगी। डाक मतपत्रों की गिनती के लिए 110 सहायक रिटर्निंग अफसर लगाए जाएंगे। मतगणना में कुल 1302 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाएगी।

तीन चरणों में हुआ था मतदान

राज्य की 11 लोकसभा सीटों के लिए तीन चरणों में मतदान हुआ है। पहले चरण में 19 अप्रैल को बस्तर संसदीय क्षेत्र के लिए वोट डाले गए थे। दूसरे चरण में 3 सीटों, कांकेर, राजनांद‌गांव और महासमुंद के लिए 26 अप्रैल को मतदान हुआ था। बाकी बची 7 - सीटों दुर्ग, रायपुर, बिलासपुर, जांजगीर-चांपा, कोरबा, रायगढ़ और अंबिकापुर के लिए 7 मई को वोट डाले गए थे।

सुरक्षा के साथ वेब कास्टिंग की व्यवस्था

लोकसभा चुनाव 4 जून को होने वाली मतगणना के संबंधी तैयारियों को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारियों को आयोग की ओर से दिए गए दिशा- निर्देशों का गंभीरता के साथ पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए जा चुके हैं। मतगणना के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे साथ ही वेब कास्टिंग की भी व्यवस्था की जाएगी।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]