Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

कवर्धा सड़क हादसा : मृतकों के परिजनों से मिलने पहुंचे बैज, बोले- 20-20 लाख रुपए और सरकारी नौकरी दे सरकार

कवर्धा सड़क हादसा : मृतकों के परिजनों से मिलने पहुंचे बैज, बोले- 20-20 लाख रुपए और सरकारी नौकरी दे सरकार


कवर्धा सड़का हादसे के बाद प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज मृतकों के परिजनों से मिलने पहुंचे हैं और उनसे बातचीत की है।



कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज
संजय यादव/कवर्धा- कवर्धा के कुकदुर क्षेत्र में दर्दनाक सड़क हादसा हुआ था। श्रमिकों से भरी पिकअप खाई में गिर गई थी। जिसके बाद 19 आदिवासियों ने अपनी जान गवा दी थी। इसके बाद गृहमंत्री विजय शर्मा की उपस्थिति में 19 लोगों के शवों का अंतिम संस्कार कर दिया गया था। जिसमें से 17 लोगों का अंतिम संस्कार एक ही जगह पर हुआ था। इसी बीच कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज अपने चार विधायकों के साथ सेमरहा गांव पहुंचे हैं। यहां पहुंचकर वे मृतकों के परिजनों से मुलाकात कर रहे हैं।

सरकारी नौकरी और 20-20 लाख रुपए की मांग

प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज परिजनों से मिले और सरकार से 20-20 लाख रुपए के मुआवजे और उनके परिवार से योग्य व्यक्ति को सरकारी नौकरी देने की मांग की है। इतना ही नहीं घटना को लेकर सरकार और प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

तेंदूपत्ता तोड़ कर लौटने के दौरान हुआ था यह हादसा

कवर्धा जिले में तेज रफ्तार पिकअप पलटने से 19 लोगों की मौत हो गई। साथ ही 8 लोग घायल हो गए हैं। इस हादसे में 13 लोगों ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया। वहीं 9 घायलों में 5 ने अस्पताल में ही दम तोड़ दिया। मरने वालों में 17 महिलाएं और 1 पुरुष शामिल हैं। हादसा होते आसपास के लोगों ने देखा तो गांव में सूचना दी। इसके बाद ग्रामीण मौके पर लोगों की मदद के लिए पहुंचे हुए हैं। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके के लिए रवाना हुई है।वहीं डिप्टी सीएम विजय शर्मा घटनास्थल के लिए रवाना हो गए थे।

सरकार ने मुआवजा देने का किया था ऐलान

छत्तीसगढ़ सरकार ने मृतकों को 5-5 लाख रुपए देने और घायलों 50 हजार रुपए देने का ऐलान किया था। लेकिन परिजनों से मिलने के बाद प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने सरकार से 20-20 लाख रुपए के मुआवजे और सरकारी नौकरी देने की मांग की है।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]