Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

World Cup 2023 Points Table: दक्षिण अफ्रीका का प्‍वाइंट्स टेबल में टॉप पर कब्‍जा, ऑस्‍ट्रेलिया का हुआ बुरा हाल

World Cup 2023 Points Table: दक्षिण अफ्रीका का प्‍वाइंट्स टेबल में टॉप पर कब्‍जा, ऑस्‍ट्रेलिया का हुआ बुरा हाल

दक्षिण अफ्रीका ने गुरुवार को वर्ल्‍ड कप 2023 के 10वें मैच में ऑस्‍ट्रेलिया को 134 रन के विशाल अंतर से मात दी। टेंबा बावुमा के नेतृत्‍व वाली दक्षिण अफ्रीका की यह टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत रही। इस मुकाबले के बाद दक्षिण अफ्रीका ने प्‍वाइंट्स टेबल में लंबी छलांग लगाई और शीर्ष स्‍थान हासिल किया। वहीं पैट कमिंस के नेतृत्‍व वाली ऑस्‍ट्रेलियाई टीम का हाल बुरा है।
दक्षिण अफ्रीका वर्ल्‍ड कप 2023 की अंक तालिका में नंबर-1 बना

HIGHLIGHTSदक्षिण अफ्रीका ने वर्ल्‍ड कप 2023 के 10वें मैच में ऑस्‍ट्रेलिया को 134 रन से मात दी
दक्षिण अफ्रीका की टीम टूर्नामेंट की अंक तालिका में टॉप स्‍थान पर पहुंच चुकी है
ऑस्‍ट्रेलिया का अंक तालिका में बुरा हाल है, जिसने लगातार दो मैच गंवाए हैं

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। दक्षिण अफ्रीका ने गुरुवार को वर्ल्‍ड कप 2023 के 10वें मैच में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्‍ट्रेलिया को 134 रन के विशाल अंतर से मात दी। टेंबा बावुमा के नेतृत्‍व वाली दक्षिण अफ्रीका ने टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत दर्ज की।
लखनऊ के इकाना स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट खोकर 311 रन बनाए। जवाब में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम 40.5 ओवर में 177 रन पर ऑलआउट हुई।

पैट कमिंस की अगुवाई वाली ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की मौजूदा वर्ल्‍ड कप में यह लगातार दूसरी शिकस्‍त रही। इससे पहले उसे भारत के हाथों 6 विकेट की शिकस्‍त का सामना करना पड़ा था। दक्षिण अफ्रीका बनाम ऑस्‍ट्रेलिया मैच के बाद वर्ल्‍ड कप 2023 की अंक तालिका में गजब का बदलाव हुआ है।

वर्ल्‍ड कप 2023 की प्‍वाइंट्स टेबल

दक्षिण अफ्रीका ने लगातार दूसरा मुकाबला बड़े अंतर से जीता। इससे पहले उसने श्रीलंका को 102 रन के अंतर से मात दी थी। इस जीत के साथ ही प्रोटियाज टीम वर्ल्‍ड कप 2023 की अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई है। दक्षिण अफ्रीका ने न्‍यूजीलैंड को शीर्ष स्‍थान से धकेल दिया है।

वहीं ऑस्‍ट्रेलियाई टीम का बुरा हाल हुआ है। कंगारू टीम लगातार दूसरा मुकाबला हारी और वो प्‍वाइंट्स टेबल में 9वें स्‍थान पर है। इस समय टॉप-4 टीमों पर ध्‍यान दें तो दक्षिण अफ्रीका और न्‍यूजीलैंड के बाद भारतीय टीम तीसरे व पाकिस्‍तान चौथे नंबर पर काबिज है।
यहां देखें प्‍वाइंट्स टेबल


न्‍यूजीलैंड के पास टॉप पर पहुंचने का मौका

बांग्‍लादेश और न्‍यूजीलैंड के बीच शुक्रवार को वर्ल्‍ड कप 2023 का 11वां मैच चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। न्‍यूजीलैंड के पास एक बार फिर टॉप स्‍थान हासिल करने का मौका है। न्‍यूजीलैंड अगर मैच जीत जाता है तो लगातार तीन मैच जीतने के साथ वो टॉप स्‍थान पर दोबारा पहुंच जाएगा।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]