Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

Operation Ajay: 'अब भी सायरन और बम ब्लास्ट की आवाजें गूंज रही', इजरायल से भारत लौटे चश्मदीदों ने बताई आपबीती

Operation Ajay: 'अब भी सायरन और बम ब्लास्ट की आवाजें गूंज रही', इजरायल से भारत लौटे चश्मदीदों ने बताई आपबीती

इजरायल में फंसे भारतीयों का चौथा जत्था शनिवार को नई दिल्ली पहुंच गया है। ऑपरेशन अजेय के तहत दो नवजात बच्चों समेत 274 लोग विशेष विमान से नई दिल्ली पहुंचे हैं। अब तक इस ऑपरेशन के तहत कुल 644 लोगों की वतन वापसी हो चुकी है। दिल्ली एयरपोर्ट पर केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने इजरायल से भारत लौटे लोगों का स्वागत किया।
विशेष विमान से भारतीयों का चौथा जत्था पहुंचा भारत

HIGHLIGHTSविशेष विमान से भारतीयों का चौथा जत्था पहुंचा भारत
274 भारतीय विशेष विमान से नई दिल्ली पहुंचे
अब तक 644 लोगों की हुई वतन वापसी

एजेंसी, नई दिल्ली। इजरायल में फंसे भारतीयों का चौथा जत्था शनिवार को नई दिल्ली पहुंच गया है। ऑपरेशन अजेय के तहत दो नवजात बच्चों समेत 274 लोग विशेष विमान से नई दिल्ली पहुंचे हैं। अब तक इस ऑपरेशन के तहत कुल 644 लोगों की वतन वापसी हो चुकी है।

वतन वापसी पर खिले भारतीयों के चेहरे

दिल्ली एयरपोर्ट पर केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने इजरायल से भारत लौटे लोगों का स्वागत किया। विशेष विमान से दिल्ली पहुंचे भारतीयों ने भारत सरकार और इजरायल स्थित अधिकारियों का शुक्रिया किया।
इजरायल से भारत आई पुष्पा सिंह ने कहा, "वापस आकर बहुत अच्छा लग रहा है, लेकिन अब भी सायरन और बॉम्ब ब्लास्ट की आवाजें गूंज रही हैं।" भारत आई एक अन्य यात्री पॉलोमी ने कहा, "पिछले कुछ दिन थोड़े अलग थे। कल हवाई अड्डे पर एक अलग अनुभव था, क्योंकि वहां भी हमने सायरनों की आवाज सुनी। ऑपरेशन अजेय भारत सरकार की एक अच्छी पहल है।"

#WATCH इज़राइल से भारत आई पॉलोमी ने कहा, "पिछले कुछ दिन थोड़े अलग थे। कल हवाई अड्डे पर एक अलग अनुभव था क्योंकि वहां भी हमने सायरनों की आवाज़ सुनी... ऑपरेशन अजेय भारत सरकार की एक अच्छी पहल है।"

इजराइल से लौटे भारतीय नागरिक सुमित ने कहा, "तेल अवीव में हालात सामान्य हैं, लेकिन दक्षिण और उत्तर इजराइल में युद्ध के आसार हैं, इसलिए हम वापस लौट आए। सरकार ने बहुत अच्छा किया अच्छा काम। उन्होंने 2-3 दिनों के भीतर बहुत तेजी से प्रतिक्रिया दी।"

इजरायल से लौटे भारतीय नागरिक दीपेंद्र पावरी ने कहा, "हम तेल अवीव में थे और वह इलाका बहुत सुरक्षित है। शुरुआत में, पहले दो दिनों तक हम डरे हुए थे, लेकिन सीमा क्षेत्र में डर ज्यादा था। तेल अवीव में समस्या थी, लेकिन थोड़ी घबराहट थी। इस बारे में अनिश्चितता थी कि क्या होगा? निकासी प्रक्रिया बहुत अच्छी और त्वरित थी। हमने कल से एक दिन पहले इसके लिए आवेदन किया था और कल उड़ान मिल गई।"

6 हजार से अधिक लोगों ने कराया रजिस्ट्रेशन

इजरायल से वापस आए भारतीय छात्रों ने कहा कि वे बयां नहीं कर सकते हैं कि पिछले कुछ दिनों में वे किस दौर से गुजरे हैं और उन्हें घर आकर कितना सुकून मिला है। सरकार इजरायल में फंसे अन्य लोगों को वापस लाने के लिए और अधिक उड़ानें चलाएगी। मालूम हो कि 18,000 से अधिक भारतीय इजरायल में हैं और 6,000 से अधिक लोगों ने घर वापसी के लिए भारतीय दूतावास में पंजीकरण कराया है।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]