Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

MP Election 2023: पहली सूची में कांग्रेस ने तोमर और सिंधिया के खिलाफ नहीं खोले पत्ते, खेला ये दांव

MP Election 2023: पहली सूची में कांग्रेस ने तोमर और सिंधिया के खिलाफ नहीं खोले पत्ते, खेला ये दांव





कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन सिंह राघौगढ़ भाई लक्ष्मण सिंह चाचौड़ा और उनके भतीजे प्रियव्रत सिंह खिलचीपुर से चुनाव लड़ेंगे। इस बहुप्रतीक्षित सूची में ज्यादातर नाम परंपरागत ही हैं। सीएम शिवराज सिंह चौहान को बुदनी विधानसभा सीट पर टक्कर देने के लिए वहीं के निवासी और रामायण धारावाहिक में हनुमान की भूमिका अदा करने वाले विक्रम मस्ताल को चुनावी मौदान में उतारा है।

धनंजय प्रताप सिंह। भोपाल। कांग्रेस ने रविवार को 144 (योग नौ) प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी।नवरात्र के पहले दिन 9 का अंक शुभ मानते हुए सुबह नौ बजकर 9 मिनट पर लिस्ट जारी की। मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में पूर्व सीएम कमल नाथ को उनके गढ़ छिंदवाड़ा से प्रत्याशी बनाया गया है।

विक्रम मस्ताल को चुनावी मौदान में उतारा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन सिंह राघौगढ़, भाई लक्ष्मण सिंह चाचौड़ा और उनके भतीजे प्रियव्रत सिंह खिलचीपुर से चुनाव लड़ेंगे। इस बहुप्रतीक्षित सूची में ज्यादातर नाम परंपरागत ही हैं। सीएम शिवराज सिंह चौहान को बुदनी विधानसभा सीट पर टक्कर देने के लिए वहीं के निवासी और रामायण धारावाहिक में हनुमान की भूमिका अदा करने वाले विक्रम मस्ताल को चुनावी मौदान में उतारा है।

वहीं, गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा के विरुद्ध भाजपा से कांग्रेस में आए कद्दावर नेता अवधेश नायक को दतिया से टिकट दिया गया है। इसी तरह सुरखी से राजस्व और परिवहन मंत्री गोविंद सिंह के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी छोड़कर आने वाले नीरज शर्मा को टिकट दिया है। इंदौर-एक से बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के खिलाफ विधायक संजय शुक्ला को कांग्रेस ने प्रत्याशी बनाया है।
सिंधिया और तोमर के खिलाफ नहीं खोले पत्ते

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और ज्योतिरादित्य सिंधिया के कुछ समर्थकों के खिलाफ पार्टी ने फिलहाल पत्ते नहीं खोले हैं। कमल नाथ ने कहा पहली सूची में शामिल 65 प्रत्याशियों की आयु 50 वर्ष से कम है।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]