Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

MP Election 2023: 'सौदे और धन से चल रही BJP सरकार, युवा नहीं है इनकी प्राथमिकता'...नए मतदाताओं से बोले कमलनाथ

MP Election 2023: 'सौदे और धन से चल रही BJP सरकार, युवा नहीं है इनकी प्राथमिकता'...नए मतदाताओं से बोले कमलनाथ




मध्य प्रदेश के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमल नाथ ने पहली बार मतदान करने वाले युवाओं को खुला पत्र लिखा है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार योग्यता से नहीं है। इनकी प्राथमिकता में प्रदेश के युवा और उनका भविष्य नहीं है। माता-पिता की खून-पसीने की कमाई से मिली शिक्षा के बाद भी आप क्यों अपने परिवार के सपनों को साकार नहीं कर पाते हैं। इसका कारण भाजपा की सरकार है।
राज्य ब्यूरो, भोपाल। भाजपा सरकार योग्यता से नहीं, सौदे और धन-बल से चल रही है और इनकी प्राथमिकता में प्रदेश के युवा और उनका भविष्य नहीं है। माता-पिता की खून-पसीने की कमाई से मिली शिक्षा के बाद भी आप क्यों अपने परिवार के सपनों को साकार नहीं कर पाते हैं। इसका कारण भाजपा की सरकार है। यह बात प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमल नाथ ने पहली बार मतदान करने वाले युवाओं से खुले पत्र के माध्यम से कही। उन्होंने कहा कि आपको यह जानकर दुख होगा कि आज प्रदेश में दो करोड़ से अधिक युवा हैं और इनमें से अधिकतर बेरोजगार हैं।

पटवारी भर्ती हुआ घोटाला

युवाओं की इस स्थिति का कारण प्रदेश की भाजपा सरकार है जिसने कभी भी नौजवानों के भविष्य को ध्यान में रखकर कोई युवा हितैषी नीतियां नहीं बनाई। जो भी नीतियां बनाईं, वे सभी दोषपूर्ण बनाई और वो भी भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गईं। 18 सालों से सत्ता में बनी हुई भाजपा सरकार ने मध्य प्रदेश के शिक्षा और कौशल के स्तर को बहुत ही नीचे गिरा दिया है और इस कारण से प्रदेश का युवा बेरोजगार हो गया है। प्रदेश को व्यापम घोटाले के लिए जाना जाता है। अभी हाल ही में पटवारी भर्ती और पेसा भर्ती में भी घोटाला हुआ।

युवा शक्ति कर सकती है प्रदेश का विकास

कांग्रेस पार्टी का विश्वास है कि युवा शक्ति का जोश, जुनून, लगन, रचनात्मक सोच व दृढ़ इच्छा शक्ति ही देश और प्रदेश का विकास कर सकती है और यह तभी संभव होगा जब युवाओं के समग्र विकास एवं भविष्य निर्माण के लिए लगातार कार्य किया जाए। छिंदवाड़ा में युवाओं के लिए वर्षों पहले अनेक कौशल विकास केंद्र प्रारंभ किए, जिनसे प्रशिक्षण प्राप्त कुशल युवाओं को रोजगार से जोड़ पाए।

प्रदेश में शीघ्र ही चुनाव होने जा रहा है। आपके परिवार का वरिष्ठ सदस्य होने के नाते मैं आपसे आग्रह करना चाहता हूं कि आप आज के मध्य प्रदेश की तस्वीर को सामने रखिए और एक जागरूक नौजवान की तरह सोचिए, प्रदेश की सच्चाई को पहचानिए और सच्चाई का साथ दीजिए। हम सब मिलकर खुशहाल उन्नत मध्य प्रदेश का नव-निर्माण करेंगे।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]