Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

MP Election 2023: प्रियंका के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची BJP, बढ़ सकती है Congress की मुश्किल; जानिए मामला

MP Election 2023: प्रियंका के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची BJP, बढ़ सकती है Congress की मुश्किल; जानिए मामला




MP Election 2023 कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के खिलाफ चुनाव आयोग के समक्ष शिकायत दर्ज हुई है। इसमें कहा है कि 12 अक्टूबर 2023 को मप्र के मंडला में आमसभा के दौरान प्रियंका गांधी ने स्पष्ट रूप से हर विद्यार्थी को हर माह 500 से 1500 रुपये देना का प्रलोभन दिया है।

जागरण न्यूज नेटवर्क, इंदौर। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के खिलाफ चुनाव आयोग के समक्ष शिकायत दर्ज हुई है। इसमें कहा है कि 12 अक्टूबर 2023 को मप्र के मंडला में आमसभा के दौरान प्रियंका गांधी ने स्पष्ट रूप से हर विद्यार्थी को हर माह 500 से 1500 रुपये देना का प्रलोभन दिया है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर उक्त योजना लागू की जाएगी, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि यह योजना निजी स्कूलों के विद्यार्थियों के लिए रहेगी या शासकीय स्कूलों के विद्यार्थियों के लिए। बगैर किसी ठोस योजना के सिर्फ मतदान को प्रभावित करने के उद्देश्य से यह प्रलोभनकारी घोषणा की गई है।

आयोग के समक्ष यह शिकायत पूर्व भाजपा विधि प्रकोष्ठ नगर संयोजक एडवोकेट पंकज वाधवानी ने प्रस्तुत की है। शिकायत में उन्होंने कहा है कि प्रियंका गांधी की उक्त घोषणा का समाचार 13 अक्टूबर 2023 के समाचार पत्रों के फ्रंट पेज पर प्रकाशित हुआ था।

यह प्रदेश के मतदाताओं को गलत तरीके से प्रभावित करने का तरीका है। शिकायत में वाधवानी ने कहा है कि जनप्रतिनिधित्व कानून एवं आदर्श आचार संहिता के दौरान इस प्रकार की घोषणा करना अथवा सीधे-सीधे आर्थिक लाभ की घोषणा करना प्रथम दृष्टत: आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। याचिका में गांधी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]