Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

ISRO के साथ काम करेंगे शतरंज के ग्रैंडमास्टर प्रज्ञाननंदा, एस सोमनाथ ने बताया क्या होगी ड्यूटी

ISRO के साथ काम करेंगे शतरंज के ग्रैंडमास्टर प्रज्ञाननंदा, एस सोमनाथ ने बताया क्या होगी ड्यूटी

ISRO Chairman to Praggnanandhaa एस सोमनाथ ने कहा कि शतरंज भारत में शुरू हुआ एक पुराना खेल है और यहीं इसका मूल स्थान हैं। सोमनाथ ने कहा कि यह दिमाग और प्रतिभा का खेल है यह योजना और रणनीति का खेल है और इसलिए ही भारत इसमें आगे है। उन्होंने आगे कहा कि हमें गर्व है कि चंद्रमा के साथ जमीन पर भी प्रज्ञान है।
ISRO Chairman to Praggnanandhaa एस सोमनाथ ने प्रज्ञाननंदा से की मुलाकात।


एएनआई, चेन्नई। ISRO Chairman to Praggnanandhaa इसरो के अध्यक्ष एस सोमनाथ ने चेन्नई में भारतीय शतरंज ग्रैंडमास्टर रमेशबाबू प्रज्ञाननंदा से उनके आवास पर मुलाकात की। इसरो अध्यक्ष ने कहा कि हर भारतीय की तरह, हमें भी प्रज्ञाननंदा की उपलब्धि के लिए उन पर बहुत गर्व है। वह अब दुनिया में 15वें नंबर पर हैं और जल्द ही दुनिया में नंबर 1 बनेंगे।

हमने जो चांद पर किया इन्होंने वो जमीन पर कर दिखायाः सोमनाथ

एस सोमनाथ ने कहा कि शतरंज भारत में शुरू हुआ एक पुराना खेल है और यहीं इसका मूल स्थान हैं। सोमनाथ ने कहा कि यह दिमाग और प्रतिभा का खेल है, यह योजना और रणनीति का खेल है और इसलिए ही भारत इसमें आगे है। उन्होंने आगे कहा कि हमें गर्व है कि चंद्रमा के साथ जमीन पर भी प्रज्ञान है।

ISRO के साथ काम करेंगे प्रज्ञाननंदा

सोमनाथ ने यह भी बताया कि अब प्रज्ञाननंदा इसरो के साथ काम करेंगे। इसरो अध्यक्ष ने कहा कि हमने चंद्रमा पर भारत के लिए जो किया, उसने जमीन पर पूरा किया है और अब वह भी अंतरिक्ष को प्रमोट करने के लिए हमारे साथ काम करने जा रहा है।

सोमनाथ ने कहा कि प्रज्ञाननंदा युवाओं को विज्ञान, इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी अपनाने के लिए प्रेरित करने और भारत को एक शक्तिशाली राष्ट्र बनाने के लिए हमारे साथ काम करेगा।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]