Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

Israel Hamas War: इजरायल ने 5 घंटे तक गाजा में रोकी बमबारी, लोगों को उत्तर से दक्षिण इलाके की ओर जाने के लिए मिला समय

Israel Hamas War: इजरायल ने 5 घंटे तक गाजा में रोकी बमबारी, लोगों को उत्तर से दक्षिण इलाके की ओर जाने के लिए मिला समय

इजरायल ने सोमवार को पांच घंटे तक गाजा पर बमबारी रोक दी है। दरअसल गाजा में फंसे लोगों को उत्तरी हिस्से से दक्षिणी गाजा की ओर जाने के लिए कहा जा रहा है। गाजा में बिजली आपूर्ति भी ठप हो चुकी है। हजारों की तादाद में लोग गाजा में फंसे हुए हैं। रविवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भी इस घटना पर चिंता जताई है।
इजरायल ने 5 घंटे तक गाजा पर बमबारी रोक दी।
HIGHLIGHTSइजरायली सेना ने गाजा में रोकी पांच घंटों के लिए बमबारी।
लोगों को उत्तरी हिस्से से दक्षिणी गाजा जाने के लिए कहा जा रहा।
गाजा में हमास के आतंकियों को निशाना बना रही इजरायली सेना।

जागरण न्यूज नेटवर्क, नई दिल्ली। Israel Hamas War। इजरायल हमास युद्ध के बीच गाजा एक युद्धभूमि बन चुकी है। पिछले कुछ दिनों से इजरायली सेना लगातार गाजा में मौजूद हमास के आतंकी पर सैन्य कार्रवाई कर रही है। इजरायल ने गाजा (Gaza) को बंद सैन्य क्षेत्र घोषित कर दिया है। वहीं, गाजा में भोजन, ईंधन और दवाओं की आपूर्ति पर रोक लगा दी गई है।


गाजा में रोकी गई पांच घंटों के लिए बमबारी

सोमवार को इजरायल ने 5 घंटे तक गाजा पर बमबारी रोक दी है। दरअसल, गाजा में फंसे लोग लोगों को उत्तरी हिस्से से दक्षिणी गाजा जाने के लिए कहा जा रहा है। गाजा में बिजली आपूर्ति भी ठप हो चुकी है। हजारों की तादाद में लोग गाजा में फंसे हुए हैं। रविवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भी इस घटना पर चिंता जताई है।
इजरायली सेना ने रविवार को कहा कि वह कई घंटों तक गाजा के दक्षिणी क्षेत्र में एक खास रास्ते को निशाना नहीं बनाएगी। इजरायली सेना ने एक बार फिर से फलिस्तीनियों से सामूहिक रूप से उत्तर छोड़ने का आग्रह किया। सेना ने कहा है कि हजारों लोग पहले ही दक्षिण की ओर भाग चुके हैं।




गाजा में हमास ने 200 इजरायली लोगों को बनाया बंधक

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इजरायल को गाजा पर कब्जा न करने की सलाह दी है। बता दें कि अमेरिका की कोशिश है कि यह जंग अन्य क्षेत्रों में ना फैले। इस जंग में ईरान, फलस्तीन और हमास आतंकियों के समर्थन में खड़ा है।

वहीं, लेबनान और सीरिया जैसे देश भी हमास आतंकियों के समर्थन में खड़े हैं। लेबनान में आतंकी संगठन हिजबुल्लाह सक्रिय है। बता दें कि इजरायली रक्षा मंत्री गैलेंट ने कहा कि अनुमान है कि गाजा पट्टी में हमास ने 150-200 लोगों को बंधक बना रखा है। उन्होंने कहा कि हम बंधकों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, 1300 लोगों को बंधक बना लिया गया है।


फलस्तीनी राज्य की भी जरूरत: जो बाइडेन

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, मैं मानता हूं कि हमास को पूरी तरह से खत्म कर देना चाहिए, लेकिन एक फलस्तीनी राज्य की भी जरूरत है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने चेतावनी दी कि गाजा पर कब्जा करना इजरायल के लिए एक गलती होगी, लेकिन वहां से हमास को बाहर निकाल फेंकना जरूरी है।"
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]