Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

elangana Election 2023: कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट हुई जारी, इन कद्दावर नेताओं को मिला टिकट

elangana Election 2023: कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट हुई जारी, इन कद्दावर नेताओं को मिला टिकट




Telangana Legislative Assembly election 2023 कांग्रेस ने रविवार को तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए 55 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। तेलंगाना कांग्रेस की पहली सूची में शीर्ष नेताओं को टिकट दिया गया है। कुछ दिनों पहले तेलंगाना में कांग्रेस को बढ़ा झटका लगा था। कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष पोन्नाला लक्ष्मैया ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

जागरण न्यूज नेटवर्क, नई दिल्ली। Telangana Legislative Assembly election 2023। तेलंगाना में 30 नवंबर को विधानसभा चुनाव होना है। राज्य की विधानसभा में 119 सीटें हैं। कांग्रेस ने रविवार को 55 विधानसभा क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। तेलंगाना कांग्रेस की पहली सूची में शीर्ष नेताओं को टिकट दिया गया है।

नलगोंडा से लड़ेंगे कोमाटिरेड्डी वेंकट रेड्डी

ए रेवंत रेड्डी को कोडंगल विधानसभा क्षेत्र से टिकट दिया गया है। वहीं, एन उत्तम कुमार रेड्डी को हुजूरनगर से और कोमाटिरेड्डी वेंकट रेड्डी को नलगोंडा विधानसभा क्षेत्र से टिकट दिया गया है। पार्टी ने जानकारी दी है कि शेष 64 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम एक या दो दिन में तय किए जाएंगे और जल्द ही घोषणा की जाएगी।









पोन्नाला लक्ष्मैया ने दिया पार्टी से इस्तीफा

कुछ दिनों पहले तेलंगाना में कांग्रेस को बढ़ा झटका लगा था। कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष पोन्नाला लक्ष्मैया ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के नाम लिखे इस्तीफे के पत्र में पोन्नाला ने कहा कि उनके साथ पार्टी में सही बर्ताव नहीं हो रहा था।

लोकसभा चुनाव के परिणामों ने बढ़ाई भाजपा की उम्मीद

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जीत से उत्साहित कांग्रेस तेलंगाना में वापसी की उम्मीद कर रही है। लेकिन भाजपा इस बार मुकाबले को त्रिकोणीय बनाने की कोशिश में जुटी है। 2018 के विधानसभा चुनाव में भाजपा भले ही एक सीट ही हासिल कर पाई हो, लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव में 19.5 फीसद वोट के साथ चार सीटों की जीत ने भाजपा की उम्मीदें बढ़ा दी है।

वैसे ग्रामीण इलाकों कमजोर सांगठनिक ढांचे के कारण भाजपा बीआरएस को सीधी चुनौती देने की स्थिति में नहीं दिख रही है, लेकिन शहरी इलाकों में बीआरएस विरोधी वोटों को बांटकर वह कांग्रेस का गणित गड़बड़ा सकती है।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]