Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

CG Election 2023: लोकसभा का माहौल बनाकर मैदान में उतरेंगे सांसद, विधानसभा को मान रहे सेमीफाइनल

CG Election 2023: लोकसभा का माहौल बनाकर मैदान में उतरेंगे सांसद, विधानसभा को मान रहे सेमीफाइनल





विधानसभा में इन नेताओं की मेहनत रंग लाई तो उन्हें लोकसभा में दोबारा टिकट पाने में आसानी होगी क्योंकि भाजपा परफार्मेंस के आधार पर ही टिकट तय करती है। साथ ही लोकसभा चुनाव भी आसान हो जाएगा। मिशन 2024 के लिए विधानसभा चुनाव को सेमीफाइनल मान रही हैं राजनीतिक पार्टियां 2024 में मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने की अपील कर चुके हैं गृहमंत्री अमित शाह।
संदीप तिवारी, रायपुर। राज्य में होने जा रहे विधानसभा चुनाव की सभाओं में सांसद लोकसभा का माहौल बनाने की रणनीति पर काम कर रहे हैं। प्रदेश में 11 लोकसभा सीटों में भाजपा के नौ और कांग्रेस से दो सांसद हैं। भाजपा के सांसदों में से केंद्रीय राज्य मंत्री समेत चार सांसदों को तो विधानसभा के चुनावी मैदान में उतार दिया गया है।

ये सांसद चुनावी सभा में अभी से लोकसभा के दृष्टिकोण से पार्टी का चुनाव प्रचार कर रहे हैं। वे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नौ साल की योजनाओं व उपलब्धियों का बखान कर रहे हैं। जिन्हें विधानसभा में टिकट नहीं मिली है वह भी चुनावी मैदान में सक्रिय हैं। सभी सांसद पूर्व की यूपीए सरकार और वर्तमान में भाजपा के खिलाफ गठित विपक्षी गठबंधन के खिलाफ भी हमलावर हैं।

मोदी को तीसरी बार पीएम बनाने की अपील

पिछले दिनों रायगढ़, बिलासपुर और जगदलपुर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विधानसभा चुनाव के साथ-साथ लोकसभा चुनाव का भी जिक्र किया था। इसके पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी 2024 में मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने की अपील कर चुके हैं।

इसके बाद से स्थानीय सांसदों ने मोर्चा संभाल लिया है। हालांकि भाजपा के पांच सांसदों में जांजगीर-चांपा के गुहाराम अजगल्ले, महासमुंद के चुन्नीलाल साहू, रायपुर के सुनील कुमार सोनी, राजनांदगांव के संतोष पांडेय और कांकेर के मोहन मंडावी को विधानसभा की टिकट नहीं मिली है फिर भी यह चुनावी मैदान में सक्रिय हैं। राजनीतिक प्रेक्षकों की मानें इससे उनकी टिकट भी आने वाले समय में सुरक्षित होने की उम्मीद है।


विधानसभा चुनाव को सेमीफाइनल मान

विधानसभा में इन नेताओं की मेहनत रंग लाई तो उन्हें लोकसभा में दोबारा टिकट पाने में आसानी होगी, क्योंकि भाजपा परफार्मेंस के आधार पर ही टिकट तय करती है। साथ ही लोकसभा चुनाव भी आसान हो जाएगा। मिशन 2024 के लिए विधानसभा चुनाव को सेमीफाइनल मान रही हैं राजनीतिक पार्टियां 2024 में मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने की अपील कर चुके हैं गृहमंत्री अमित शाह।

हम सभी लोकसभा के विधानसभा क्षेत्रों में दौरा शुरू कर चुके हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना, जल जीवन मिशन योजना को लागू नहीं किया। राज्य सरकार का घोटाला करके जो छला है, हमारी सरकार बनेगी तो हम इन योजना के साथ आगे बढ़ेंगे। - सुनील सोनी, सांसद, रायपुर

कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा क्षेत्र में पर्यवेक्षक भी नियुक्त किया है। जहां सुरक्षित सीटे हैं वहां पर लीडरशिप डेवलपमेंट मिशन चलाया जा रहा है। हम विधानसभा चुनाव तो जीतेंगे ही साथ ही हमने लोकसभा चुनाव फोकस कर दिया है। - दीपक बैज, सांसद बस्तर व अध्यक्ष, प्रदेश कांग्रेस
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]