Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

CG Election 2023: जाति जनगणना पर बोले रविशंकर- राहुल को अपनी दादी से सीखना चाहिए

CG Election 2023: जाति जनगणना पर बोले रविशंकर- राहुल को अपनी दादी से सीखना चाहिए




रविशंकर प्रसाद ने परिवारवाद पर खिंचाई करते हुए कहा कि कांग्रेस में इंदिरा राहुल सोनिया और प्रियंका आए। हमारे बिहार में लालू प्रसाद यादव जेल गए तो राबड़ी आईं। उनके बाद तेजस्वी। मीशा भारती लोकसभा में हार गईं तो राज्यसभा चली गईं। मुलायम सिंह आए तो अखिलेश यादव नाराज हो गए।उधर पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के भतीजे भी लाइन में हैं।
राज्य ब्यूरो, रायपुर। भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस के जातिगत जनगणना कराने के मुद्दे को लेकर सांसद राहुल गांधी पर तंज कसते हुए नसीहत दी है। उन्होंने कहा कि राहुल की दादी इंदिरा गांधी का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो रहा है, जिसमें वह जात-पात से ऊपर उठने की बात कह रही हैं।
राहुल को अपनी दादी से सीख लेनी चाहिए, जिनके पारिवारिक प्रभाव के कारण आज वे वहां (कांग्रेस पार्टी) बैठे हुए हैं। चुनावी दौरे पर शुक्रवार को रायपुर पहुंचे रविशंकर प्रसाद भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में मीडिया से चर्चा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राहुल को बोलना भी नहीं आता। उन्हें जो पुडि़या पकड़ा दी जाती है, उसी को पढ़ते रहते हैं।
उसे ही देखकर बोलते रहते हैं। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें जाति जनगणना की पुडि़या थमा दी है। भाजपा नेता ने सवाल उठाया कि यदि जाति जनगणना होगी तो क्या कांग्रेस के अंदर वह लागू होगी? कांग्रेस के नारा 'जिसकी जितनी संख्या भारी, उसकी उतनी हिस्सेदारी' पर पूछा कि कांग्रेस के अंदर ये लागू होगा कि नहीं?
परिवारवाद पर घेरा

रविशंकर प्रसाद ने परिवारवाद पर खिंचाई करते हुए कहा कि कांग्रेस में इंदिरा, राहुल, सोनिया और प्रियंका आए। हमारे बिहार में लालू प्रसाद यादव जेल गए, तो राबड़ी आईं। उनके बाद तेजस्वी। मीशा भारती लोकसभा में हार गईं तो राज्यसभा चली गईं। मुलायम सिंह आए तो अखिलेश यादव नाराज हो गए।

उधर, पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के भतीजे भी लाइन में हैं। भाजपा नेता ने पूछा कि कांग्रेस और विपक्षी पार्टियों में क्या यही चलेगा? यह छलावा है। आदिवासियों, पिछड़ों और दलितों के लिए सिर्फ भाजपा सोचती है। भाजपा ने आदिवासी वर्ग से द्रौपदी मुर्मु को राष्ट्रपति बनाया तो कांग्रेस ने विरोध किया। भाजपा ने दलित वर्ग से जब राम नाथ कोविंद को राष्ट्रपति बनाया, तो विरोध किया।
भूपेश की फिटिंग, सेटिंग और कटिंग जोगी जैसी

रविशंकर प्रसाद ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि भूपेश स्वयं को रामभक्त बताते हैं और जब कांग्रेस के लोग सनातन धर्म का अपमान करते हैं, तब उस समय चुप क्यों रहते हैं? उन्होंने कहा कि जिस तरह 2003 में पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के शासन में आतंक का माहौल था, वही अब भूपेश की सरकार में है।

जोगी भी चुनाव हारे थे और अब भूपेश भी हारेंगे। जोगी की तरह ही भूपेश की भी दिल्ली में फिटिंग, सेटिंग और कटिंग है। उन्होंने प्रदेश में गोबर तस्करी, महादेव आनलाइन सट्टा एप, शराब घोटाला, कोयला घोटाला समेत अन्य मुद्दों पर भूपेश सरकार को घेरा। भाजपा नेता ने कहा कि छत्तीसगढ़ में लालू के चारा घोटाले की तरह गोठान घोटाला हुआ है।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]