Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

निक्की हेली ने इस्लामिक देशों को लिया आड़े हाथ, बोलीं- गाजा के लोगों के लिए अब क्यों बंद किए दरवाजे

निक्की हेली ने इस्लामिक देशों को लिया आड़े हाथ, बोलीं- गाजा के लोगों के लिए अब क्यों बंद किए दरवाजे

Israel Hamas War निक्की हेली ने इस्लामिक देशों को लताड़ते हुए कहा कि अब क्या इन सब में गाजा के मासूम लोगों के लिए कुछ करने की हिम्मत नहीं है। निक्की ने इसी के साथ ईरानी परमाणु समझौते को लेकर पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ-साथ वर्तमान राष्ट्रपति जो बाइडन पर भी निशाना साधा। निक्की ने ईरान पर हमास और हिजबुल्लाह को मजबूत करने का आरोप लगाया।
Israel Hamas War निक्की हेली ने बाइडन की आलोचना की।

HIGHLIGHTSनिक्की हेली बोलीं- गाजा के मासूम नागरिकों की जान खतरे में, लेकिन कोई इस्लामिक देश आगे नहीं आया।
हेली ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ वर्तमान राष्ट्रपति जो बाइडन पर भी निशाना साधा।


पीटीआई, वाशिंगटन। Israel Hamas War अमेरिका में रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार निक्की हेली ने गाजा के मासूम लोगों की जान खतरे में होने के चलते इस्लामिक देशों को लताड़ा है। उन्होंने कहा कि इजरायल और हमास युद्ध का खामियाजा गाजा के मासूम नागरिक भुगत रहे हैं, लेकिन उनके लिए इस्लामी देश अपने दरवाजे न खोलकर अपना असलियत दिखा रहे हैं।
बराक ओबामा और बाइडन पर बरसीं निक्की

निक्की हेली (Nikki Haley on Israel Hamas War) ने ईरानी परमाणु समझौते को लेकर पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ-साथ वर्तमान राष्ट्रपति जो बाइडन पर भी निशाना साधा। निक्की ने ईरान पर हमास (Israel Hamas War) और हिजबुल्लाह को मजबूत करने का आरोप लगाया।




फलस्तीनी नागरिकों की परवाह करनी होगी

निक्की ने कहा कि हमें फलस्तीनी नागरिकों खासकर निर्दोष लोगों की परवाह करनी चाहिए, क्योंकि उन्होंने इसे नहीं चुना है, लेकिन अरब देश कहां हैं? कतर कहां है? लेबनान कहां है? जॉर्डन कहां है? मिस्र कहां है? हेली ने आगे कहा,


क्या आप जानते हैं कि हम मिस्र को प्रति वर्ष एक अरब डॉलर से अधिक देते हैं? वे फलस्तीनियों के लिए द्वार क्यों नहीं खोल रहे हैं? मासूम लोगों को सुरक्षा क्यों नहीं दे रहे?
हमास से डर रहे इस्लामिक देश!

निक्की ने कहा कि ये देश इसलिए मासूम लोगों को नहीं आने देना चाहते क्योंकि वो जानते हैं कि वे उनकी जांच नहीं कर सकते हैं और वे हमास को अपने पड़ोस में नहीं रखना चाहते हैं। निक्की ने कहा कि जब आप नहीं चाहते तो इजराइल उन्हें अपने पड़ोस में क्यों चाहेगा? इसलिए हमेशा ईमानदार रहें।
इस्लामिक देश रोक सकते हैं जंग

हेली ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि ये देश अमेरिका पर आरोप लगाएंगे। ये सभी देश इजराइल को दोषी ठहराएंगे, लेकिन इनके झांसे में न आएं, क्योंकि अगर वे चाहें तो उनके पास यह सब ठीक करने की क्षमता है। हेली ने कहा कि इन इस्लामिक देशों के पास इस जंग को रोकने और हमास के सामने खड़े होने की क्षमता है।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]