Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

आइजोल में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने की पदयात्रा, भारी संख्या में इकट्ठा हुई जनता

आइजोल में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने की पदयात्रा, भारी संख्या में इकट्ठा हुई जनता




पार्टी अधिकारियों ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी पूर्वोत्तर राज्य में 7 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवारों के लिए प्रचार करने के लिए सोमवार को मिजोरम की अपनी तीन दिवसीय यात्रा पर हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी राहुल गांधी की यात्रा के दौरान 40 सदस्यीय विधानसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है।
पीटीआई, आइजोल। कांग्रेस नेता राहुल गांधी पूर्वोत्तर राज्य मिजोरम की तीन दिवसीय यात्रा पर हैं। पार्टी अधिकारियों ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी राज्य में 7 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सोमवार यानी आज यह यात्रा करेंगे। इस दौरान उन्होंने पार्टी के उम्मीदवारों के लिए प्रचार के लिए आइजोल में पदयात्रा शुरू की।
आइजोल में राहुल गांधी का पैदल मार्च
कांग्रेस नेता राहुल गांधी जब सोमवार को आइजोल में पदयात्रा कर रहे थे तो भारी भीड़ ने उनका स्वागत किया। चुनावी राज्य मिजोरम की राजधानी पहुंचने के बाद, उन्होंने चानमारी जंक्शन से मार्च शुरू किया और पार्टी के झंडे लहराते कांग्रेस समर्थकों के बीच शहर की घुमावदार सड़कों से गुजरे।

मिजोरम की जनता से की मुलाकात

राहुल गांधी ने पदयात्रा के दौरान सड़क के दोनों ओर इंतजार कर रहे लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया और उनसे मिलने आने वाले लोगों से हाथ मिलाया और बातचीत की। कुछ लोगों ने कांग्रेस नेता के साथ सेल्फी भी ली।

गांधी का राजभवन तक पैदल चलने और लगभग 4-5 किमी की दूरी तय करने और मार्च के समापन के बाद राज्यपाल के घर के पास एक रैली को संबोधित करने का कार्यक्रम भी है।

18 अक्टूबर को करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

नघाका ने कहा, "राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा के तहत सोमवार को यहां पहुंचेंगे। अपनी तीन दिवसीय यात्रा के दौरान, वह आइजोल में चानमारी से ट्रेजरी स्क्वायर तक 2 किलोमीटर लंबे मार्च में भाग लेंगे और हमारे उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे। इस दौरान वह राज्य की प्रसिद्ध हस्तियों के साथ बातचीत भी करेंगे।" उन्होंने कहा, "राहुल गांधी 18 अक्टूबर को यहां से रवाना होने से पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे।"

7 नवंबर को होगा मतदान

मालूम हो कि राज्य में चुनाव के तारीख की घोषणा के बाद आचार संहिता लागू हो गई है। यहां पर नामांकन की आखिरी तारिख 20 अक्टूबर है और 21 अक्टूबर को नामांकन की जांच होगी। साथ ही, उम्मीदवार 23 अक्टूबर तक अपना नाम वापस ले सकते हैं। इस 40 सीटों के लिए विधानसभा चुनाव का आयोजन 7 नवंबर को किया जाएगा और 3 दिसंबर को इसके नतीजे घोषित होंगे।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]