Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

उत्तरी गाजा में हमला कर सकता है इजरायल, सेना ने 24 घंटे के भीतर क्षेत्र को खाली करने का दिया आदेश

उत्तरी गाजा में हमला कर सकता है इजरायल, सेना ने 24 घंटे के भीतर क्षेत्र को खाली करने का दिया आदेश

इजरायली सेना ने शुक्रवार को उत्तरी गाजा को 24 घंटे के भीतर खाली करने का निर्देश दिया जहां करीब 11 लाख फलस्तीनी रहते हैं। इजरायली सेना ने संयुक्त राष्ट्र को सूचित किया है कि वह चाहती है कि उत्तरी गाजा में रहने वाले करीब 11 लाख लोग उत्तरी गाजा को छोड़कर दक्षिणी गाजा में चले जाएं। हालांकि इजरायली सेना की ओर से इसकी पुष्टि नहीं की गई है।
उत्तरी गाजा से 11 लाख फलस्तीनियों को निकले का आदेश।
HIGHLIGHTSउत्तरी गाजा को 24 घंटे के अंदर खाली करने का इजरायली फरमान
उत्तरी गाजा पर जमीनी हमला कर सकती है इजरायली सेनाः UN

एपी, यरुशलम। फलस्तीन की आतंकी संगठन हमास द्वार इजरायल पर हमला करने के बाद यरुशलम हमास अतंकियों पर लगातार जवाबी कार्रवाई कर रहा है। वहीं, हमास के हमले में इजरायल के करीब 1300 से अधिक लोगों की मौत हो गई है, जबकि गाजा पर इजरायल के जवाबी कार्रवाई में 1,500 से अधिक फलस्तीनी मारे गए हैं।

उत्तरी गाजा को 24 घंटे के भीतर खाली करने का आदेश

इस बीच इजरायली सेना ने शुक्रवार को उत्तरी गाजा को 24 घंटे के भीतर खाली करने का निर्देश दिया, जहां करीब 11 लाख फलस्तीनी रहते हैं। समाचार एजेंसी एपी ने संयुक्त राष्ट्र के एक प्रवक्ता के हवाले से यह जानकारी दी है।

दक्षिणी गाजा में चले जाएं नागरिकः इजरायली सेना

समाचार एजेंसी आईएएनएस ने सीएनएन के हवाले से बताया कि इजरायली सेना ने संयुक्त राष्ट्र को सूचित किया है कि वह चाहती है कि उत्तरी गाजा में रहने वाले करीब 11 लाख लोग उत्तरी गाजा को छोड़कर दक्षिणी गाजा में चले जाएं। महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के प्रवक्ता स्टीफन डुजारिक ने बताया कि सेना ने गुरुवार आधी रात से ठीक पहले संयुक्त राष्ट्र को बताया कि उत्तरी गाजा की पूरी आबादी को अगले 24 घंटों के भीतर दक्षिणी गाजा में स्थानांतरित कर दिया जाना चाहिए।

UN सुरक्षा परिषद में बुलाई गई आपातकाल बैठक

मालूम हो कि हमास ने दक्षिणी इजरायल पर सात अक्टूबर को बड़े पैमाने पर हमला किया था, जिसके बाद इजरायल हमास आतंकियों पर जवाबी कार्रवाई कर रहा है। वहीं, हमास द्वारा किए गए हमले के बाद फलस्तीन और इजरायल दोनों देशों के बीच भड़के संघर्ष के मद्देनजर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा शुक्रवार को बुलाई गई एक आपातकालीन बैठक से पहले यह बयान आया है।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]