Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

WTC Final 2023: महान Sachin Tendulkar का दावा, ओवल पर Team India को स्पिनर्स का मिलेगा फायदा






विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल पर महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अपनी राय पेश की है। तेंदुलकर ने कहा कि ओवल की स्पिनर फ्रैंडली पिच भारत को फायदा दे सकती है। उन्होंने कहा कि ओवल पर मैच आगे बढ़ने के साथ-साथ स्पिनरों को मदद मिलने लगती है।
 Sachin Tendulkar on Oval Pitch बुधवार यानी आज लंदन के ओवल में शुरू होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल पर महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अपनी राय दी है। उन्होंने कहा कि ओवल की पिच स्पिनरों के लिए लाभकारी है, जिसका भारतीय टीम को फायदा हो सकता है।

स्पिनर के लिए लाभकारी ओवल की पिच-

भारतीय टीम में दो स्पिनर अश्विन और जडेजा के होने के कारण तेंदुलकर ने टीम को पिच से होने वाले फायदे पर जोर दिया है। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम को ओवल में खेलकर काफी खुश होगी। उन्होंने कहा कि ओवल की पिच पर मैच जैसे-जैसे आगे बढ़ता है वैसे स्पिनरों को मदद मिलने लगती है और इस वक्त स्पिनर अपनी भूमिका निभाते हैं।
भारत की ओवल पर अच्छी यादें-

तेंदुलकर ने आगे कहा कि भारत ने ओवल पर अपने पिछले मैच में जबरदस्त जीत हासिल की थी। 2021 में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 157 रन से शानदार जीत हासिल की थी। उन्होंने कहा कि टीम को ओवल पर काफी अच्छा लगेगा। उन्होंने कहा कि उस मैच की अच्छी यादें भारत को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेंगी।
उन्होंने कहा कि अच्छी यादें आपके साथ लंबे समय तक रहती हैं। इसी तरह इंग्लैंड ने 2019 के एशेज टेस्ट में यहां ऑस्ट्रेलियाई टीम को 135 रनों से हराया था और और कंगारू टीम के लिए यह थोड़ा दर्दनाक होगा। हालांकि ऑस्ट्रेलियाई के साथ टीम को कड़ा मुकाबला करना पड़ सकता है।

संतुलित टीम ऑस्ट्रेलिया-

तेंदुलकर ने कहा कि बुरी यादें ठीक होने में कुछ समय लगता है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया एक खूबसूरत टीम है। उनके पास संतुलित गेंदबाज और बल्लेबाज हैं। टीम में अनुभवी खिलाड़ियों के साथ कुछ युवा खिलाड़ी भी हैं। तेंदुलकर ने कहा कि यह युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है।

प्रैक्टिस मैच से बेहतर कोई अभ्यास नहीं-

तेंदुलकर ने कहा कि हाल ही में चेतेश्वर पुजारा और मारनस लाबुस्चगने का काउंटी क्रिकेट में खेलना दोनों टीमों के काम आएगा। इन दोनों के मुकाबले स्मिथ इतना अच्छा नहीं खेले हैं। उन्होंने कहा कि हमारे खिलाड़ी टी20 खेलने के बाद टेस्ट के लिए इंग्लैंड गए, लेकिन प्रैक्टिस मैच खेलने से बेहतर कोई अभ्यास नहीं हो सकता।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]