Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

'हमारी पीढ़ी का सर्वश्रेष्‍ठ टेस्‍ट बल्‍लेबाज', Virat Kohli ने दिग्‍गज बैटर की तारीफों के पुल बांधे



 विराट कोहली का मानना है कि स्‍टीव स्मिथ मौजूदा पीढ़ी के सर्वश्रेष्‍ठ टेस्‍ट बल्‍लेबाज हैं। कोहली ने कहा कि दुनिया में कोई बल्‍लेबाज स्मिथ के स्‍तर जैसे निरंतर प्रदर्शन नहीं कर सका।

भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान विराट कोहली ने ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज स्‍टीव स्मिथ को मौजूदा पीढ़ी का सर्वश्रेष्‍ठ बैटर करार दिया है। कोहली ने कहा कि पिछले 10 सालों में टेस्‍ट प्रारूप में स्मिथ की निरंतरता उन्‍हें सबसे अलग बनाती है।

विराट कोहली ने कहा, ''मेरे हिसाब से स्‍टीव स्मिथ इस पीढ़ी के सर्वश्रेष्‍ठ टेस्‍ट बल्‍लेबाज हैं। उन्‍होंने यह करके दिखाया है। स्थितियों में खुद को ढालने की उनकी क्षमता शानदार है। आप इस पीढ़ी के किसी भी क्रिकेटर को ले लीजिए। हर कोई उनके रिकॉर्ड से वाकिफ है।''

कोहली ने आगे कहा, ''85-90 टेस्‍ट में स्मिथ की औसत 60 की रही, जो कि अविश्‍वसनीय है। जिस निरंतरता और प्रभाव के साथ वो रन बनाते हैं, मैंने ऐसा कोई टेस्‍ट खिलाड़ी पिछले 10 साल में नहीं देखा है। उनकी शैली और सुधार को श्रेय मिलता है।''
स्मिथ ने बखूबी खुद को साबित किया

बता दें कि स्‍टीव स्मिथ ने विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल में ऑस्‍ट्रेलिया को पहले दिन सुखद स्थिति में पहुंचा दिया है। ऑस्‍ट्रेलिया ने द ओवल मैदान में डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल के पहले दिन स्‍टंप्‍स तक 85 ओवर में तीन विकेट खोकर 327 रन बनाए। स्‍टीव स्मिथ 95 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं।

ट्रेविस हेड के साथ साझेदारी

स्‍टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड ने चौथे विकेट के लिए 251 रन की अविजित साझेदारी कर ली है। स्मिथ ने 227 गेंदों में 14 चौके की मदद नाबाद 95 रन बनाए। वहीं ट्रेविस हेड ने 156 गेंदों में 22 चौके और एक छक्‍के की मदद से नाबाद 146 रन बनाए। ऑस्‍ट्रेलियाई पारी पहले दिन मजबूत स्थिति में रही और उसकी कोशिश विशाल स्‍कोर खड़ा करने की होगी। वहीं भारतीय टीम की कोशिश ऑस्‍ट्रेलिया को जल्‍द से जल्‍द समेटने की होगी।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]