Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

Vikram Gokhale Profile: विक्रम गोखले के खास दोस्त रहे हैं अमिताभ बच्चन, बुरे वक्त में बिग बी ने की थी मदद

Vikram Gokhale Profile: विक्रम गोखले के खास दोस्त रहे हैं अमिताभ बच्चन, बुरे वक्त में बिग बी ने की थी मदद
एक्टर विक्रम गोखले का 82 की उम्र में देहांत हो गया है। अभिनेता ने पुणे स्थित हॉस्पिटल में आज (शनिवार) दोपहर अंतिम सांस ली। वे पिछले कुछ दिनों से हॉस्पिटल में भर्ती थे। गोखले के दोस्त ने इसके बारे में जानकारी दी।


Vikram Gokhale Profile: हिंदी और मराठी फिल्मों के जाने-माने अभिनेता विक्रम गोखले का 82 साल की उम्र में निधन हो गया है। वे पिछले कुछ दिनों से हॉस्पिटल में भर्ती थे। इसी बीच उनके निधन की अफवाह ने काफी जोर पकड़ा। बॉलीवुड के कई सितारों ने उन्हें श्रद्धांजली भी दे दी थी। बाद में उनकी बेटी का बयान सामने आया, जिसमें उन्होंने कहा कि विक्रम गोखले की हालत नाजुक है। वे लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर हैं, उनका निधन नहीं हुआ है। वहीं अब खबरें आ रही हैं कि पुणे स्थित हाॅस्पिटल में आखिरी सांस ली है। बता दें कि विक्रम गोखले का नाम दिग्गज अभिनेताओं में शामिल है। उनका जन्म 30 अक्टूबर 1940 को महाराष्ट्र के पुणे में हुआ। विक्रम का परिवार हिंदी सिनेमा में काफी लंबे समय से सक्रिय रहा है।



परदादी ने भी किया हिंदी सिनेमा में काम

बता दें कि विक्रम गोखले की परदादी हिंदी सिनेमा की पहली भारतीय आर्टिस्ट थीं। साथ ही उनकी दादी भी हिंदी सिनेमा में चाइल्ड आर्टिस्ट रह चुकी हैं। साल 1913 में उनकी दादी ने फिल्म मोहिनी भस्मासुर में अभिनय किया था। इस फिल्म का निर्देशन फादर ऑफ इंडियन सिनेमा के दादा साहेब फाल्के ने किया था।



इतना ही नहीं उनके पिता चंद्रकांत भी दिग्गज थियेटर आर्टिस्ट थे। विक्रम अभिनेता होने के साथ-साथ समाजसेवी भी थे। उन्होंने की साल पहले एक संगठन बनाया था। जिसमें वे अपाहिज सिपाहियों, बच्चों और जरूरतमंद लोगों की चीजें उपलब्ध कराते थे।



अमिताभ बच्चन के हैं खास दोस्त

विक्रम गोखले ने 1960 के दशक में मराठी थिएटर नाटकों के साथ एक अभिनेता के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी। बाद में उन्होंने कई मराठी और हिंदी सिनेमा में एक शानदार कलाकार के रूप में अपनी पहचान बनाई। साल 1971 में उन्होंने अमिताभ बच्चन की फिल्म परवाना के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की। बाद में वे कई हिट फिल्मों में नजर आए।



अमिताभ ने विक्रम के करियर के शुरुआती दिनों में काफी मदद की थी। बाद में 1990 के दशक के अंत में अमिताभ ने व्यक्तिगत रूप से महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर जोशी को एक पत्र लिखा, जब उन्हें पता चला कि गोखले काफी परेशानियों से गुजर रहे हैं। अमिताभ बच्चन और विक्रम गोखले की 55 सालों से भी ज्यादा की गहरी दोस्ती रही है।



कई फिल्मों और टीवी सीरियल में किया काम

वहीं विक्रम गोखले के फिल्मी जीवन की बात करें तो उनकी मुख्य फिल्में स्वर्ग-नरक, इंसाफ, अग्निपथ, खुदा गवाह, अधर्म, तड़ीपार, आंदोलन, हम दिल दे चुके सनम, भूल-भुलैया, दे दना दन, बैंग-बैंग, अय्यारी, हिचकी और अन्य फिल्में शामिल हैं। इतना ही नहीं विक्रम ने फिल्मों के साथ-साथ टीवी सीरियल में भी काम किया है।



उन्होंने इंद्रधनुष, उड़ान, क्षितिज ये नहीं, संजीवनी, जीवनसाथी, सिंहासन, मेरा नाम करेगी रोशन और कई वेब सीरीज में भी काम किया है। उन्हें आखिरी बार हाल ही में रिलीज फैमिली एंटरटेनर फिल्म निकम्मा में देखा गया था।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]