Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

Stock Market India: बीएसई सेंसेक्स सूचकांक 62,272 के नए रिकॉर्ड उच्च स्तर पर

Stock Market India: बीएसई सेंसेक्स सूचकांक 62,272 के नए रिकॉर्ड उच्च स्तर पर
30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स सूचकांक 762.10 अंक या 1.24 प्रतिशत बढ़कर 62,272.68 के नए रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंच गया। व्यापक एनएसई निफ्टी -50 सूचकांक 216.85 अंक या 1.19 प्रतिशत बढ़कर सर्वकालिक उच्च स्तर पर बंद हुआ।


Stock Market India: आज सेंसेक्स, निफ्टी 1% से अधिक की बढ़त के साथ एक नए रिकॉर्ड उच्च स्तर पर बंद हुआ। इक्विटी बेंचमार्क तीसरे सीधे सत्र के लिए अपने लाभ का विस्तार करते हुए एक नए सर्वकालिक उच्च स्तर पर बंद हुआ। 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स सूचकांक 762.10 अंक या 1.24 प्रतिशत बढ़कर 62,272.68 के नए रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंच गया। व्यापक एनएसई निफ्टी -50 सूचकांक 216.85 अंक या 1.19 प्रतिशत बढ़कर सर्वकालिक उच्च स्तर पर बंद हुआ। एस एंड पी 500 रातोंरात दो महीने के उच्च स्तर पर बंद होने के बाद एशियाई शेयरों ने गुरुवार को वॉल स्ट्रीट को अधिक ट्रैक किया।
थैंक्सगिविंग अवकाश के लिए अमेरिकी बाजार बंद होने के कारण व्यापारिक मात्रा कम होने की उम्मीद के कारण यूरोपीय शेयर स्थिर बने रहे, जबकि वैश्विक शेयरों का एक उपाय लगातार तीसरा लाभ दर्ज करने के लिए ट्रैक पर था। भारतीय इक्विटी बेंचमार्क नए सर्वकालिक उच्च स्तर पर बंद हुए, तीसरे सीधे सत्र के लिए अपने लाभ का विस्तार करते हुए, फेडरल रिजर्व की बैठक के मिनटों में अब से छोटी दरों में बढ़ोतरी के लिए समर्थन दिखाने के बाद वैश्विक जोखिम संपत्तियों में वृद्धि हुई।
तेल की कीमतें 2021 की शुरुआत के बाद के स्तर तक गिर सकती हैं। बुधवार को 3 प्रतिशत से अधिक गिरने के बाद भी सात देशों के समूह (जी 7) ने मौजूदा बाजार मूल्य के ऊपर रूसी तेल पर मूल्य कैप स्थापित करने पर चर्चा की। अमेरिकी कच्चे तेल का वायदा गुरुवार को और गिरकर 77.74 डॉलर प्रति बैरल हो गया। बुधवार को जारी किए गए आंकड़ों से यह भी पता चला है कि जैसे-जैसे अमेरिकी अर्थव्यवस्था ठंडी हुई, कंपनी की गतिविधियां कम हुईं और बेरोजगारी के आवेदन बढ़े।

इसलिए केंद्रीय बैंक द्वारा अगले महीने दरों में 50 आधार अंकों की वृद्धि करने और 75 आधार अंकों की बड़ी बढ़ोतरी की श्रृंखला को समाप्त करने की संभावना बढ़ गई है। निवेशकों ने चीन में रिकॉर्ड कोविड -19 मामलों के प्रभाव को भी संकेत दिया कि वित्तीय स्थिति आसान हो रही थी। कच्चे तेल के बाजार में तेल की कीमतों के सितंबर में पहुँचे एक महत्वपूर्ण समर्थन स्तर का परीक्षण करने की उम्मीद है।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]