Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

NZ vs IND: लॉर्ड ठाकुर का गुरूर चूर-चूर, इस ओवर से पलटा मैच, वरना भारत की मुट्ठी में था मुकाबला

NZ vs IND: लॉर्ड ठाकुर का गुरूर चूर-चूर, इस ओवर से पलटा मैच, वरना भारत की मुट्ठी में था मुकाबला

Shardul Thakur 25 runs over: न्यूजीलैंड ने पहले वनडे में भारत को 17 गेंद पहले ही रौंद दिया। न्यूजीलैंड ने टॉम लाथम (145*) और केन विलियमसन (94*) की शानदार साझेदारी के बूते 307 रन का लक्ष्य आसानी से साध लिया।




ऑकलैंड: पहले वनडे में जब मेजबान न्यूजीलैंड 307 रन का लक्ष्य साधने उतरा था तब भारत को पहला विकेट शार्दुल ठाकुर ने दिलाया था। गोल्डन आर्म माने जाने वाले शार्दुल ने ओपनिंग साझेदारी तोड़कर टीम इंडिया की मैच में वापसी करवाई थी। उम्मीद की किरण जलाई थी, लेकिन किसे पता था कि यही 'लॉर्ड शार्दुल' मैच के विलेन बन जाएंगे। ईडन पार्क में खेले गए पहले मैच में मेजबान कीवी टीम सात विकेट से जीती। इस तरह तीन मैच की सीरीज में अब उसके पास 1-0 की लीड है। भारत को अगर श्रृंखला में बने रहना है तो 27 नवंबर को होने वाला अगला मैच हर हाल में जीतना होगा।


एक ओवर में लुटाए 25 रन
39 ओवर में न्यूजीलैंड का स्कोर 216/3 था। मेजबान टीम सिर्फ 5.53 की औसत से रन बना रही थी, लेकिन रिक्वायर्ड रन रेट 8.27 था। यहां से मेजबानों को 11 ओवर में 91 रन की दरकार थी। कप्तान शिखर धवन ने 40वां ओवर शार्दुल ठाकुर को दिया और यही से पूरा मैच पलट गया। खुद शार्दुल ठाकुर को अपने ऊपर खूब शर्म आ रही होगी। 6,1w,4,4,4,4,1w,1 ये इस ओवर का हाल था। यानी 6 गेंदों की जगह 8 बॉल का ओवर और उसमें 25 रन। शार्दुल ठाकुर ने नौ ओवर में 63 रन लुटा दिए।

विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम लाथम ने 104 गेंद में नाबाद 145 रन की आक्रामक शतकीय पारी खेली। कप्तान केन विलियमसन के बल्ले से नाबाद 94 रन निकले। भारत के लिए पदार्पण करने वाले उमरान मलिक ने दो विकेट लिए।

अब फैंस इस हार का जिम्मेदार शार्दुल ठकुर को बता रहे हैं क्योंकि गेंदबाजी के साथ-साथ वह फील्डिंग में भी सुस्त थे। सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल किया जा रहा है। तरह-तरह के मीम्स शेयर किए जा रहे हैं।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]